ब्रेकअप हो जाने के बाद लड़के करते हैं ये 4 चीज़ें

0

नयी दिल्‍ली।  ब्रेकअप इतना असाना नहीं है जितना आप सोचते हैं। कपल्स को कई इमोश्नल तनावों से गुजरना पड़ता है। कई लोग घर से बाहर निकलना बंद कर देते हैं तो ना जाने कितने ऐसे लोग जो किसी दूसरी जगह चले जाते हैं ताकि उन्हें उनकी गर्लफ्रेंड की यादें न सताएँ। इमोश्नल भावनाओं के बुरे दौर के कारण  ब्रेकअप लड़का और लड़की दोनों के लिए अच्छा नहीं है।

आइये हम आपको बतातें है की ब्रेकअप में कोई लड़का क्या करता है। जब पार्टनर्स को लगता है कि अब सब कुछ खत्म हो गया तो वे तनाव और दर्द के दौर से गुजरते हैं। ऐसे में लड़कियां तो घर पर रहती हैं और तड़पते दिल के साथ खूब आँसू बहाती हैं। तो लड़के क्या करते हैं। अगर लड़के रोतें हैं तो उनके दोस्त कहने लगते है क्या लड़कियों जैसा रो रहा है लेकिन कहते है न जिस के उपर बिताती है वही उसका हाल जान पाता है तो आइये हम इस पर चर्चा करतें है

 ब्रेकअप

 ब्रेकअप करने के बाद अधिकतर लडकें हो जातें हैं भावुक

इसलिए हम आपको बता रहे हैं कि ब्रेकअप के बाद लड़के क्या करते हैं। चूंकि लड़के अपने इमोशन ज्यादा शेयर नहीं करते हैं, वे भावनात्मक तनाव से गुजरते हैं। वे बाहर से कठोर दिखते हैं लेकिन अंदर से बच्चे की तरह भावुक होते हैं। आगे पढ़ें और जानें कि लड़के ब्रेकअप के बाद क्या करते हैं।

1.   यदि लड़का अभी भी अपनी एक्स-गर्ल फ्रेंड को चाहता है तो वह उसे पाने की हर संभव कोशिश करता है। उसका दिल जीतने के वह                   कुछ  भी करने को तैयार रहता है।

  1. चूंकि ब्रेकअप दुखदाई है, इसलिए इसके बाद व्यक्ति को अपने आप को झाँककर देखने का मौका मिलता है। वे अब दुनिया को एक अलग नजरिये से देखने लगते हैं और अपने आप को समय देने का महत्व समझने लगते हैं।
  2. जब लड़के रिश्ते में होते हैं तो वे अपने प्यार पर ही ध्यान देते हैं। लड़की को रिझाने के चक्कर में वे अपने दोस्तों को नजर अंदाज करने लगते हैं, लेकिन ब्रेकअप के बाद उन्हें फिर से दोस्त याद आते हैं फिर कहते हैं “तू मेरा भाई है”।

4. यह अपने आपको व्यस्त रखने का तरीका है। चूंकि वे अपने इमोशन किसी से शेयर नहीं करते हैं, इसलिए वे भावनात्मक यानि सेंटी               करने वाली पोस्ट डालते हैं जिससे लोगों को लगने लगता है कि इस भाई का दिल किसी ना किसी ने तोड़ा है।

loading...
शेयर करें