ब्रैंडन मैक्कलम ने लिया संन्यास, आखिरी पारी भी रही तूफानी

0

ब्रैंडन मैक्कलम हैमिल्टन। दुनिया के सबसे खतरनाक बल्‍लेबाज ब्रैंडन मैक्कलम ने आज संन्‍यास ले लिया। अपने अंतिम मैच में भी उन्‍होंने विरोधी टीम पर जरा भी दया भाव नहीं दिखाया, उनकी पारी से तो यही लगता है।  ऑस्ट्रेलिया के साथ चल रही तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले के बाद उन्होंने संन्यास ले लिया।

ब्रैंडन मैक्कलम का संन्यास

ब्रैंडन मैक्कलम ने अपने चिर परिचित अंदाज में अपनी इस छोटी सी पारी में 27 गेंदों का सामना कर 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 47 रन बना दिए। इस पारी में ब्रैंडन मैक्कलम ने तीन छक्के लगाकर वनडे में 200 छक्कों का रिकॉर्ड भी बना डाला, वो ऐसा करने वाले पहले कीवी खिलाड़ी है। हालांकि वो महज 3 रनों से अर्धशतक बनाने से चूक गए।

अंतरराष्ट्रीय करियर के आखिरी वनडे मुकाबले में खेलने उतरे ब्रैंडन मैक्कलम को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने दो पंक्तियों में खड़े होकर ‘गॉर्ड ऑफ ऑनर’ दिया। 2002 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण करने वाले मैक्कलम ने घोषणा की थी कि वो ऑस्ट्रेलियाई टीम के दौरे के साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को भी अलविदा कह देंगे। आपको बता दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 1-1 से बराबरी पर है और दोनों के बीच मुकाबला खेला जा रहा है।

loading...
शेयर करें