इस मंदिर में लड्डू की जगह प्रसाद में मिलते हैं ब्राउनीज और बर्गर

0

चेन्नई। देश और दुनिया के हर मंदिर में भक्तों को प्रसाद के रूप में कुछ न कुछ दिया जाता है। कहीं लड्डू मिलते हैं तो कहीं पड़े, कहीं हलवा तो कहीं नारियल लेकिन चेन्नई में एक ऐसा भी मंदिर है जहां भक्तों को प्रसाद के तौर पर ब्राउनीज, बर्गर और सैंडविच मिलते हैं।

भक्तों

भक्तों को जन्मदिन पर ‘बर्थडे केक प्रसादम’ दिया जाता है

जी हां, चेन्नई के पडप्पई में बने जय दुर्गा पीठम मंदिर में प्रसाद के रूप में लोगों को ब्राऊनीज, बर्गर, सैंडविच और चैरी-टमाटर का सलाद दिया जाता है। ख़बरों की माने तो यह प्रसाद FSSAI से सरटिफाईड होता है।

इस प्रसाद पर एक्सपायरी डेट भी लिखी होती है। यहां केवल मेन्यू ही नहीं बल्कि मंदिर को भी मॉर्डनाइज किया गया है। मंदिर में लोग वेंडिग मशीन में टोकन डालते हैं जिसके बाद उन्हें प्रसाद का डिब्बा मिलता है।

मंदिर की स्थापना करने वाले एक हर्बल ऑन्कॉलॉजिस्ट के। श्री श्रीधर बताते हैं कि इस प्रसाद को वितरित किए जाने का उद्देश्य ये है कि पवित्र भाव और पवित्र रसोई में बनाया गया कुछ भी भगवान को प्रसाद के रूप में चढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस प्रसाद की वजह से यहां बहुत से टूरिस्ट आते हैं और यह आसपास के इलाकों मे भी बहुत प्रसिद्ध है।

इतना ही नहीं मंदिर के अधिकारियों मे एक केक भी बनवाया है जिसे बर्थडे केक प्रसादम’ कहते हैं। यह केक उन्ही को प्रसाद के तौर पर दिया जाता है जिनका जन्मदिन होता है। श्रीधर ने बताया कि रिकॉर्ड के तौर पर मंदिर में आने वाले भक्तों का पता और जन्मदिन की तारीख लिखी जाती है।

loading...
शेयर करें