बीजेपी के सहयोगी ने की राहुल गांधी की तारीफ़, माना- उनमे है मोदी को टक्कर देने की क्षमता

मुंबई: कांग्रेस की कमान संभालने के बाद से अलग रंग में नजर आ रहे राहुल गांधी ने देश के राजनीतिक गलियारों में अलग छाप छोड़ना शुरू कर दिया है। राहुल गांधी की इसी छाप की वजह से अब उन लोगों ने भी उनकी तारीफ़ करना शुरू कर दिया है, जो कभी भाजपा के हितैषी हुआ करते थे। दरअसल, भाजपा की अनुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की घटक शिवसेना अब राहुल गांधी की तारीफ़ करती नजर आ रही है।

शिवसेना ने राहुल गांधी के अपने भाषणों में पीएम मोदी की आलोचना करते वक्त गरिमा बनाए रखने की तारीफ की है। पार्टी का कहना है कि वह 2019 के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को टक्कर दे सकने की क्षमता रखते हैं।

शिवसेना ने कहा कि राहुल द्वारा प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनने की इच्छा जताने का भाजपा को स्वागत करना चाहिए था। साथ ही पार्टी ने कहा कि राहुल की टिप्पणी को लेकर उनका मजाक बनाना लोकतंत्र के खिलाफ है। भाजपा को उन्हें 2019 के चुनाव में पार्टी को हरा कर दिखाने की चुनौती देनी चाहिए थी।

शिवसेना ने यह बातें गुरूवार को ​ अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में कहीं। पार्टी के मुताबिक भाजपा ने राहुल के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया लेकिन मोदी पर निशाना साधने के लिए राहुल कभी भी इतना नीचे नहीं गिरे और प्रधानमंत्री के तौर पर उनका सम्मान किया।

आपको बता दें कि राहुल ने दो दिन पहले कहा था कि अगर उनकी पार्टी 2019 के लोकसभा चुनावों में सबसे ज्यादा सीटें जीतने में कामयाब होती है तो वह प्रधानमंत्री पद स्वीकारने के लिए तैयार हैं। उनकी इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए मोदी ने पूछा था कि क्या देश कभी भी इस पद के लिए ऐसे अपरिपक्व और नामदार नेता को चुनेगा?

राहुल की टिप्पणी की आलोचना करने के लिए भाजपा को फटकार लगाते हुए शिवसेना ने कहा कि यह जनता तय करेगी कि कांग्रेस अध्यक्ष 2019 में प्रधानमंत्री बनेंगे या हार का मुंह देखेंगे।

Related Articles