भाजपा सांसद ने कहा- ईसाई मिशनरियों के इशारे पर यूपी में तोड़ी जा रही आंबेडकर की मूर्तियां

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सतारूढ़ योगी सरकार के कार्यकाल में लगातार टूट रही डॉ भीमराव आंबेडकर की मूर्तियों को लेकर विपक्ष द्वारा किये जा रहे हमले पर भाजपा सांसद ने सफाई पेश की है। दरअसल, बलिया जिले में भाजपा सांसद भरत सिंह ने आंबेडकर की मूर्तियों के तोड़ने का ठीकरा इसाई मिशनरियों पर फोड़ा है। भाजपा सांसद का कहना है कि भाजपा सरकार को बदनाम करने के लिये ही ईसाई मिशनरियों के इशारे पर आंबेडकर की मूर्तियां तोड़ी जा रही हैं।

भाजपा सांसद ने आंबेडकर जयंती कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि ईसाई मिशनरियों के इशारे पर प्रदेश में आंबेडकर की मूर्तियों को तोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि ईसाई मिशनरी के लोग तथा उनके इशारे पर उनकी ओर से वित्त पोषित लोग मूर्ति भंजन का काम कर रहे हैं।

भाजपा सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा का आगे बढ़ना ईसाई मिशनरियों को बर्दाश्त नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि देश मे ईसाई मिशनरियों द्वारा आर्थिक सहयोग देकर व्यापक पैमाने पर हिंदुओ का धर्मांतरण कराया जा रहा है। मुस्लिम संस्थाओं के जरिये भी यह काम किया जा रहा है ।

आपको बता दें कि अभी हाल ही में यूपी के कई जिलों में आंबेडकर की मूर्तियों को छतिग्रस्त करने का मामला सामने आया था। प्रदेश में हाल ही में बलिया, जौनपुर, सीतापुर सहित अनेक स्थानों पर आम्बेडकर की मूर्तियां तोड़ने की घटनाएं घटी थी।

Related Articles