T 20: भारत ने नेपाल की उड़ाई धज्जियां, सिर्फ 21 रनों पर किया ऑलआउट

0

बैंकॉक। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर महिला टी-20 एशिया कप के मैच में नेपाल को 99 रनों से हरा  दिया। शुक्रवार को एशियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ग्राउंड में खेले गए  इस मैच में भारत ने टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज की। इससे पहले गुरुवार को इसी मैदान पर श्रीलंका की टीम को 52 रनों से मात देकर भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में पहले ही जगह बना ली थी।

भारतीय टीम

भारतीय टीम के आगे बिखर गयी नेपाल, सिर्फ 21 रनों पर हुई ऑलआउट

आज टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम भारतीय गेंदबाजी के सामने बेबस नजर आई और सिर्फ 21 रनों पर ही पूरी टीम ऑलआउट हो गयी। 
भारत के लिए शिखा पांडे (नाबाद 39) और वेल्लास्वामी वनीथा (21) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा, अनुजा पाटिल (16), कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 14) और नुजहत परवीन (13) ने भी अहम योगदान दिया।

नेपाल के लिए रुबिना छेत्री ने दो विकेट चटकाए, जबकि सीता राणा मागर और करुणा भंड़ारी को एक-एक सफलता हासिल हुई। भारतीय बल्लेबाज परवीन रनआउट हुई थीं।

भारत के लिए पूनम यादव ने सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किए, जबकि अनुजा पाटिल और सब्बीनेनी मेघना को दो-दो विकेट मिले। इसके अलावा, शिखा पांडे, मानसी जोशी और एकता बिष्ट को एक-एक सफलता हासिल हुई।

इस मैच में जीत के साथ भारतीय टीम के खाते में दो अंक जुड़ गए हैं और टीम की खिलाड़ी शिखा पांडे को प्लेयर ऑफ दि मैच भी चुना गया।

loading...
शेयर करें