चेन्नई टेस्ट: राहुल के बाद नायर ने जड़ा शतक, भारत ने मैच पर बनायी पकड़

0

चेन्नई। भारत और इंग्लैंड के बीच एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में पांचवा और अंतिम टेस्ट मैच जारी है. मैच के चौथे दिन लोकेश राहुल (199) के बाद करुण नायर (नाबाद 122) के शानदार शतक की बदौलत भोजनकाल तक भारतीय टीम ने पांच विकेट खोकर 463 रन बना लिए हैं। पहले सेशन की समाप्ति तक नायर के साथ रविचंद्रन अश्विन (9) क्रीज पर जमे हुए हैं। भारतीय टीम  इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर 477 रन से अब सिर्फ 14 रन पीछे रह गई है।

भारतीय टीम

भारतीय टीम ने लंच ब्रेक तक बनाये 463 रन, नायर का शानदार शतक 

भारतीय टीम ने आज दिन का पहले सत्र में मुरली विजय (29) का एक विकेट गंवाया। मुरली पिछले दिन के स्कोर चार विकेट पर 291 रनों में 44 रन और जोड़ने के बाद 435 के कुल योग पर लियाम डॉसन की गेंद पर पगाबाधा करार दिए गए।
मुरली के चोटिल होने के चलते राहुल के साथ पारी शुरू करने वाले पार्थिव पटेल (71) ने पहले विकेट के लिए 152 रनों की साझेदारी की, जो पिछली 32 पारियों में भारत के सलामी जोड़ी की पहली शतकीय साझेदारी रही।

चेतेश्वर पुजारा (16) और कप्तान विराट कोहली (15) हालांकि खास योगदान नहीं दे सके और छोटी-छोटी साझेदारियां कर पवेलियन लौट गए। इंग्लैंड के लिए अब तक स्टुअर्ट ब्रॉड, मोइन अली, आदिल राशिद, लियाम डॉसन और बेनस्टोक्स ने एक-एक विकेट लिया है।

इंग्लैंड ने इससे पहले अपनी पहली पारी में मोइन अली (146), जोए रूट (88), जॉनी बेयरस्टो (49), डॉसन (नाबाद 66) और राशिद (60) की बदौलत 477 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया।पांच मैचों की श्रृंखला का यह आखिरी टेस्ट है। भारत ने पहले ही श्रृंखला 3-0 से बढ़त ले रखी है।

loading...
शेयर करें