भारत की पहली महिला बॉडी बिल्डर की बॉडी देख शरमा जायेंगे बॉलीवुड के सितारें

0

कोलकाता। रियो ओलंपिक की धूम चारों तरफ मची हुई है। दर्शक रियो खिलाड़ियों के करतब देखकर हैरान है और उनकी प्रशंसा  करते थक नहीं रहे हैं। हालांकि भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन अभी कुछ खास नहीं रहा है। भारत अभी तक रियो ओलंपिक में कोई मेडल अपने नाम करने में कामयाब नहीं हो पाया है।

लेकिन इस सबके आज हम आपको क ऐसी भारतीय महिला के बारे में बातने जा रहे जिसे जानने के बाद आप रियो के महान खिलाड़ियों को भी भूल जायेंगे। भारत में एक ऐसी महिला बॉडी बिल्डर है जिनकी बॉडी देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। इस भारतीय महिला बॉडी बिल्डरका नाम सिबालिका साहा है और यह कोलकाता में रहती हैं। सिबालिका को भारत की पहली महिला बॉडी बिल्डर कहा जाता है।भारतीय

सिबालिका साहा है पहली भारतीय महिला बॉडी बिल्डर

सिबालिका को जो भी पहली बार देखता है वह उसे लड़का ही समझता है। सिबालिका की मस्कुलर बॉडी के कारण लोगों को वह बिल्कुल लड़का ही लगती हैं।  उन्हें इंडियन सुपरवुमन भी कहा जाता है। 35 साल की सिबालिका ने वर्ल्ड चैम्पियनशिप-2012 में हिस्सा लिया था। ऐसा करने वाली वह भारत की पहली वुमन बॉडी बिल्डर हैं।

सिबालिका के लिए बॉडी बिल्डिंग बहुत मुश्किल थी, इसके बावजूद भी उन्होंने हार नहीं मानी और बतौर बॉडी बिल्डर अपनी पहचान बनाने में सफल रहीं। साल 2011 में पहली बार उन्होंने  चैम्पियनशिप में भाग लिया था। यहां उन्हें 5वां स्थान मिला था।

सिबालिका के मसल्स लगभग 15.5 इंच हैं, जो कि अक्षय कुमार और सिद्धार्थ मल्होत्रा जैसे बॉलीवुड स्टार से भी ज्यादा है। सिबालिका ने अपनी बॉडी बिल्डिंग के संघर्ष बारे में बताया कि उनके पति नहीं चाहते थे कि वे एक्सरसाइज करें। ऐसे में जब  अनबन बढ़ती चली गई तो  दोनों ने तलाक ले लिया।
– सिबालिका के अनुसार, शादी टूटने के बाद से उन्होंने अपनी सारी जिंदगी बॉडी बिल्डिंग को समर्पित कर दी।

loading...
शेयर करें