भारतीय रेसलर ने रचा इतिहास, 13 बार के चैम्पियन को हराकर जीता WWE का खिताब

0

नई दिल्ली। वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) की दुनिया में एक और भारतीय रेसलर ने अपनी ताकत का लोहा मनवा दिया है। भारतीय पहलवान जिंदर महल ने 13 बार के चैंपियन रैंडी ऑर्टन को रिंग में चित कर WWE यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही जिंदर महल यह चैम्पियनशिप जीतने वाले भारत के दूसरे पहलवान बन गए हैं। इससे पहले रेसलर ‘द ग्रेट खली’ ने 2007 में यह कारनामा किया था।

जिंदर महल

जिंदर महल ने रैंडी ऑर्टन को हराकर जीता WWE यूनिवर्स का खिताब

जिंदर महल द्वारा लिखा गया यह इतिहास हमेशा सभी की जुबान पर रहेगा। जिस शख्स को अब तक कोई जानता तक नहीं था, वह अब एक बड़ा सुपरस्टार बन चुका है। यह खिताब इसलिए भी मायने रखता है, क्योंकि जब जिंदर को NXT से WWE में प्रमोट किया गया तो ऑर्टन सहित कई बड़े रेसलर ने इसकी खिलाफत की थी। लेकिन जिंदर की इस जीत ने अब सबकी बिल्टी बंद कर दी है।

चैंपियनशिप जीतने के बाद जिंदर महल बेहद खुश नजर खुश नजर आए। इस दौरान उन्होंने कहा कि  अब मुझे कोई नहीं रोक सकता है। मैं सभी को बताना चाहता हूं कि ये चैंपियनशिप बेल्ट लंबे समय तक मेरे पास ही रहेगी। जिंदर की इस जीत में सिंह ब्रदर्स का एक बड़ा योगदान रहा, नहीं तो उनके लिए यह जीत आसान नहीं होती । सिंह ब्रदर्स ने इस मैच में जिंदर का काफी साथ दिया और रैंडी को परेशना किया।

loading...
शेयर करें