भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर अरुणाचल प्रदेश में लापता, अब तक कोई सुराग नहीं

0

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश में मंगलवार को वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर लापता हो गया था। जिसका अभी बुधवार को भी कोई सुराग नहीं मिला है। इसमें तीन लोग सवार थे। हेलीकॉप्टर प्रदेश के सगली गांव के पास गायब हुआ था। हेलीकॉप्टर ने असम के तेजपुर एयरबेस से उड़ान भरी थी। वह बाढ़ पीडि़तों के बचाव अभियान पर था।

हेलीकॉप्टर लापता

हेलीकॉप्टर बारिश में फंसे लोगों को निकालने का काम कर रहा था

अरुणाचल प्रदेश पुलिस के प्रमुख संदीप गोयल ने बताया, राज्य पुलिस के साथ सेना, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के बचाव दल हेलीकॉप्टर लापता का पता लगाने के लिए पपुम पारे जिले के यूपिया और होज तेलम के बीच जंगल और पहाड़ी क्षेत्रों में खोजबीन कर रहे हैं। पुलिस अधिकारियों ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि ऐसा हो सकता है कि हेलीकॉप्टर तोरू में होस्तलाम और बोरम के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गया हो। आईएएफ का उन्नत हल्का हेलीकॉप्टर (एएलएच) राज्य में बाढ़ बचाव कार्यो में लगा हुआ है। यह हेलीकॉप्टर भारी बारिश के बाद जमीन धंसने की वजह से सागले और डमबुक में फंसे लोगों को निकालने का काम कर रहा था।

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू को ले जा रहे हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग

इससे पहले मंगलवार को ही अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू को ले जा रहे बीएसएफ के एक हेलीकॉप्टर की खराब मौसम की वजह से ईटानगर पॉलीटेक्निक के खेल मैदान में आपात लैंडिंग करानी पड़ी। हेलीकॉप्टर को राजभवन के हेलीपैड पर उतरना था, लेकिन खराब मौसम की वजह से हेलीकॉप्टर को पॉलीटेक्निक के खेल के मैदान में उतरने को मजबूर होना पड़ा। एमआई-17 हेलीकॉप्टर में रिजिजू एवं सात अन्य यात्री और चालक दल के सदस्य थे।

loading...
शेयर करें