भारतीय सेना ने पाक की भाषा में दिया जवाब, 7 पाकिस्तानी रेंजर्स ढेर

0

श्रीनगर। उरी में आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किया। जिसके बाद पाकिस्तान बौखला गया है। पाक आए दिन सीजफायर उल्लंघन कर रहा है। पकिस्तान के युद्धविराम उल्लंघन की जबाबी कार्रवाई में बीएसएफ ने सात पाकिस्तानी रेंजर्स को मार गिराया है।

भारतीय सेना

भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया एक आतंकी

भारतीय सेना की फायरिंग में एक आतंकवादी भी मारा गया है। जम्मू के हीरानगर सेक्टर में एक बार फिर पाकिस्तान ने युद्धविराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी रेंजर्स ने स्नाइपर राइफल से फायरिंग शुरू की थी।

बीएसएफ का एक जवान हुआ घायल

पाकिस्तान की इस गोलाबारी में बीएसएफ का एक जवान गुरनाम सिंह घायल हो गया था। गुरनाम सिंह को तुरंत जम्मू के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और घायल जवान की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है।

घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं आतंकी

बीएसएफ ने पाकिस्तानी हमले का जबाब दिया। 19-20 अक्टूबर की रात को पांच से छह आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी। लेकिन बीएसएफ जवानों की चौकसी की वजह से उन्हें वापस लौट जाना पड़ा।

पाक ने भारत के दावे को बताया गलत

बीएसएफ के आईजी ने कहा कि शुरुआत उन्होंने की है और इसका जवाब उन्हें मिल गया, उन्ही की भाषा में। दुस्साहस न करें तो बेहतर होता। हालांकि पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने कहा है कि भारत की तरफ से जो सात रेंजर्स को मारने का दावा किया जा रहा है वो पूरी तरह से गलत है।

बीएसएफ की फायरिंग में बुधवार को भी एक आतंकी मारा गया था। बीएसएफ अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर हाई अलर्ट पर है, ताकि किसी भी तरह की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर सके।

बॉर्डर के पास बसे गांव को कराया गया खाली

बॉर्डर पर जारी तनाव को देखते हुए जम्मू इलाके में पाकिस्तानी रेंजर्स के निशाने पर आने वाले कई सरहदी गांवों को खाली कराया गया है, ताकि आम जनता में जान-माल का नुकसान न हो।

बता दें कि इससे पहले भी पाक सीजफायर उल्लंघन करता रहा है। साथ ही वह आतंकियों को भारत में घुसाने में मदद करता है।

loading...
शेयर करें