खुशखबरी : भारतीय सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका

0

देहरादून। उत्तराखंड युवाओं के लिए खुशखबरी है। भारतीय सेना में भर्ती के लिए सेना भर्ती कार्यालय आयोजित किया जा रहा है। ये कार्यक्रम कई दिनों तक चलेगा। सेना भर्ती कार्यालय पौड़ी गढ़वाल जनपद के लैंसडौन की ओर से कोटद्वार के आर्मी कैंट स्थित वीसी गबर सिंह मैदान में आयोजित की जाएगी।

भारतीय सेना

भारतीय सेना में भर्ती के लिए करें आवेदन

25 नवंबर को उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के गोरखा मूल के युवाओं के लिए भी भारतीय सेना भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। पिछली भर्ती रैली की तरह इस बार भी अभ्यर्थियों को सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन भरना होगा।

अक्टूबर अंत तक करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन अक्टूबर अंत तक किया जा सकता है। अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र भी ऑनलाइन ही भेजे जाएंगे। बिना प्रवेश पत्र कोई भी अभ्यर्थी रैली में शामिल नहीं हो पाएगा। दस्तावेजों की जांच के बाद अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षा में शामिल होना पड़ेगा। शारीरिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की मेडिकल जांच 26 से 29 नवंबर तक कोटद्वार में ही होगी। जबकि, लिखित परीक्षा लैंसडौन में होगी।

इन स्थानों पर चलाई जाएगी रैली

तिथि            स्थान     

16 नवंबर       उत्तरकाशी

17 नवंबर       टिहरी

18 नवंबर       पौड़ी

20 नवंबर       रुद्रप्रयाग

21 नवंबर       चमोली

22 नवंबर       देहरादून

24 नवंबर       हरिद्वार

बता दें कि सेना में सबसे अधिक जवान उत्तराखंड के हैं। यहां अक्सर इस तरह के कार्यक्रम चलते रहते हैं। पिछली भर्ती रैली में 800 से अधिक युवाओं का चयन हुआ था।

 

 

loading...