हैकिंग वार : भारतीय हैकर्स ने पाकिस्तान की सरकारी साइट हैक की

0

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच हैकिंग वॉर जारी है। इस मामले में 2 कदम बढ़ाते हुए भारतीय हैकर्स ने पाकिस्तान से बदला लेते हुए उनकी 500 से ज्यादा वेबसाइट हैक कर ली है। इससे पहले पाकिस्तान के हैकर्स ग्रुप पीएचसी ने डीयू, एएमयू और कई आईआईटी की ऑफिशियल वेबसाइट हैक की थी।

भारतीय हैकर्स

भारतीय हैकर्स ने हैक की 500 से ज्यादा साइट्स

पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय हैकर्स ग्रुप टीम इंडियन ब्लैक हैट ने भी पाकिस्तान की 500 से ज्यादा वेबसाइट्स हैक कर लीं हैं। हैकर्स ने पाकिस्तान पीपल्स पार्टी की ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा कई अन्य महत्वपूर्ण साइट्स भी हैक करने का दावा किया है।

हैक की गईं वेबसाइट्स में से ज्यादातर वेबसाइट पाकिस्तान सरकार के अंर्तगत काम करती हैं। भारतीय हैकर्स के दावे के मुताबिक, उन्होंने जो वेबसाइट्स हैक की हैं उनमें से से ज्यादातर पाकिस्तान सरकार के विभागों की ऑफिशियल वेबसाइट्स हैं। हालांकि हैक वेबसाइट्स के होम पेज पर साइबर वॉरियर्स लिखा हुआ आ रहा है। ये हैकर्स ग्रुप कई ग्रुप्स ने मिलकर बनाया है। इन ग्रुप्स में टीम ब्लैक हैट्स और यूनाइटेड इंडियन हैकर्स जैसे ग्रुप्स शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के गर मानें तो हैकर्स ग्रुप ने रैंजमवेयर का इस्तेमाल किया है। रैंजमवेयर का मतलब वेबसाइट को हैकर के कब्जे से छुड़ाने के लिए पैसे चुकाने होते हैं।

loading...
शेयर करें