हॉकी: बांग्लादेश को हराकर भारत बना अंडर-18 एशिया कप का चैम्पियन

0

ढाका। अभिषेक यादव द्वारा अंतिम पलों में किए गए गोल की बदौलत भारतीय हॉकी टीम ने अंडर-18 एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट का ख़िताब अपने नाम कर लिया है। शुक्रवार को हुए इस फाइनल मुकाबले में मेजबान बांग्लादेश को 5-4 से हराते हुए भारत ने इस खिताब पर कब्जा जमा लिया। भारत ने विजयी गोल अंतिम 20 सेकेंड में किया।

भारतीय हॉकी टीम ने अच्छी शुरुआत की और गेंद को अधिकतर समय अपने पास रखी। उनकी मेहनत रंग लाई और टीम को छठे मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला। हालांकि मेहमान टीम इस मौके को भुना नहीं पाई। इसी बीच मेजबानों को पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे पंकज कुमार ने बचाया लेकिन वहीं खड़े एम.रोमन सरकार ने गेंद को गोलपोस्ट में डाल बांग्लादेश को बढ़त दिला दी।

भारतीय हॉकी टीम

भारतीय हॉकी टीम ने बांग्लादेश को हराकर अंडर-18 एशिया कप का खिताब किया अपने नाम

इसके बाद शिवम आनंद ने मेजबानों के दो डिफेंडरों को छकाते हुए गोल कर भारतीय हॉकी टीम को बराबरी पर ला दिया। हालांकि उसकी यह बढ़त ज्यादा देर तक कायम नहीं रह सकी और मोहम्मद मोहसिन ने गोल कर बांग्लादेश को एक बार फिर बढ़त दिला दी।

हाफ टाइम के बाद भारत ने एक बार फिर बराबरी की। मेहमानों को पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे हार्दिक सिंह ने गोल में बदल कर स्कोर 2-2 कर दिया। इसके बाद दिलप्रीत सिंह ने गोल कर भारत को एक गोल से आगे कर दिया।

रोमांचक मैच के अंतिम मिनटों में दर्शकों को अपनी जगह से उठने पर मजबूर कर दिया। 60वें मिनट में मोहम्मद अशरफुल इस्लाम ने गोल कर मेजबानों को बराबरी करा भारत को झटका दिया।

लेकिन इबुंगो सिंह कोंजेगबान ने भारत को एक बार फिर बढ़त दिला दी। मेजबान हार मानने के मूड में नहीं थे। इसी बीच 64वें मिनट में माहबुब हुसैन ने गोल कर एक बार फिर मेजबानों को बराबरी पर ला दिया। इसके बाद अभिषेक ने हूटर बजने से पहले भारत के लिए विजयी गोल कर खिताब दिलाया।

loading...
शेयर करें