भारत और पाकिस्तान की बीच कल होगी जंग, बज चुका है बिगुल

0

कुआलालंपुर। कश्मीर में हुए उरी अटैक के जवाब में भारत द्वारा पाकिस्तान में घुसकर की गयी सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ही दोनों देशों के बीच हालात बद-से-बत्तर हो गए हैं। इस समय सीमा पर लगातार जंग का माहोल बना हुआ है। पकिस्तान बॉर्डर पर गोलीबारी कर रहा है जिसका भारतीय सेना भी मुहतोड़ जवाब देते रही है। ऐसी नाजुक हालात में कल भारत और पाकिस्तान उरी हमले के बाद पहली बार हॉकी मैदान पर आपस में भिड़ने को तैयार है। एशिया के टॉप छह देशों के बीच खेले जाने वाले एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के इस अहम मुकाबले में रविवार को भारत और पाकिस्तान के भिड़ंत बहुत ही रोमांचक होने वाली है।

यह भी पढ़े- इस बॉलीवुड एक्ट्रेस को पाकिस्तानी एक्टर्स के साथ काम करने पर है गर्व

 हॉकी मैच

भारत और पाकिस्तान की बीच कल खेला जायेगा हॉकी मैच

सीमा पर भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक भले ही जंग न छिड़ी हो लेकिन कल हॉकी मैदान में भारत और पाकिस्तान की जंग देखते ही बनेगी। इस युद्ध में भले ही गोली ना चले लेकिन दोनों देशों के करोड़ों लोगों की नजर इस मैच पर ही होगी।

मलेशिया में 23 अक्टूबर को जब दोनों देशों के खिलाड़ी एशिया चैपियंस ट्राफी के मुकाबले में खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगे तो उनके हाथ में जो हॉकी की छड़ी होगी वह किसी बंदूक से कम नहीं होगी।

यह भी पढ़े- सावधान ! फोन की बैटरी से निकलती है 100 से ज्यादा जहरीली गैसें

दोनों देशों के खिलाड़ी इस बात को अच्छी तरह जानते है कि ऐसे गरमा-गरम माहौल में इस मुकाबले में हराना बहुत ही निराशाजनक और दुखदायी होगा। इस मैच को लेकर दोनों टीमों पर काफी मानसिक दबाव भी होगा।

इस मैच को लेकर पाकिस्तानी हॉकी टीम के कोच ख्वाजा जुनैद ने कहा कि ‘भारत-पाकिस्तान हाकी मैच हमेशा ही भावनाओं का खेल होता है। उन्होंने कहा हॉकी की लोकप्रियता का भारत-पाकिस्तान के मैचों से काफी कुछ लेना देना है। भारतीय टीम के कप्तान श्रीजेश ने कहा कि खिलाड़ी थोड़े दबाव में जरूर हैं, लेकिन हम पाकिस्तान को हराकर  सैनिकों को एक उपहार  देना चाहेंगे।

loading...
शेयर करें