भारत का ये मंदिर आपको कर देगा हैरान, जहां मरा इंसान भी हो जाता है जिंदा  

भारत अपनी संस्कृतियों और धार्मिक मान्यताओं के लिए देशभर में जाना जाता है. यहाँ के लोग अपने धर्म को लेकर काफी सीयास रहते हैं. भर में विख्यात मंदिर अपनी किसी खासियत के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. इसी तरह चलिए आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताएंगेजिस्किम खासियत के बारे में सुनकर आप चौक जाएंगे.

भारत

भारत के लोग अपने धर्म में बहुत ही ज्यादा विश्वास रखते हैं. हम जिस मंदिर की बात कर रहे हैं वह मंदिर उत्तराखंड में विराजमान है. इस मंदिर के बारे में कहा जाता है कि यहाँ अगर किसी मृत व्यक्ति को ले आओ वो भी चलने लगेगा. हम अक्सर ऐसी खबरें पढ़ते रहते हैं कि कोई इन्सान मर जाये और फिर जिन्दा हो जाता है. लेकिन उत्तराखंड के जिस मंदिर की हम बात कर रहे हैं वह मंदिर चमत्कारी शक्तियों से भरा हुआ हुआ है.

देहरादून से करीब 128 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यह मंदिर मूल रूप से भगवान शिव का है. लाखामंडल नाम की जगह पर स्थित यह मंदिर अपनी चमत्कारी शक्तियों के लिए न सिर्फ भारत में बल्कि दुनियाभर में कड़ी फेमस है.

बताया जाता है कि यहां हुई खुदाई के दौरान अनेक शिवलिंग पाए गए थे जिन्हें काफी प्राचीन बताया जा रहा था. भगवान शिव की चमत्कारी शक्तियों से भरपूर इस मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहता है. मंदिर के बारे में बताया जाता है कि यहां पर शिवलिंग स्वयं ही प्रकट हुआ है.

Related Articles