भारत का पाक को कड़ा जवाब, जवाबी कार्रवाई में मारे गए पांच सैनिक

0

नई दिल्ली। भारत का पड़ोसी देश पाकिस्‍तान लगातार सीजफायर कर रहा है। गुरुवार को भी पाक ने कश्‍मीर के नौशेरा और कृष्‍णा घाटी में सीजफायर तोड़ा। इस बमबारी में एक जवान श‍हीद हो गया है। वहीं दो जवान की भी मौत होने की खबर आई है। भारत ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्‍तान के पांच सैनिकों को मार गिराया है। भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्‍तान के होश उड़ गए हैं।

भारत की जवाबी कार्रवाई

भारत की जवाबी कार्रवाई से पाक डरा

पाकिस्तान गुरुवार सुबह से ही नौशेरा और कृष्णाघाटी में एलओसी पर फायरिंग कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बिंबर और बट्टल सेक्टर में पाकिस्तान के ये पांच सैनिक मारे गए है। पाकिस्तान के ये दोनों सेक्टर जम्मू-कश्मीर के नौशेरा और कृष्णा घाटी के सामने पड़ते हैं।

जवाबी कार्रवाई से पाक बौखलाया

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान बौखलाया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान में भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर जेपी सिंह को तलब किया है।  पाकिस्तान जेपी सिंह के सामने भारतीय सेना की कार्रवाई को लेकर आपत्ति दर्ज करवा सकता है।

लगातार दवाब बढ़ा रही है भारतीय सेना

भारतीय सेना साम पर लगातार दवाब बना रही है। गुरुवार को रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि पिछले कुछ हफ्तों में भारतीय सेना और बीएसएफ का लाइन ऑफ कंट्रोल पर दबदबा तेजी से बढ़ा है। जेटली ने कहा कि पाक सेना के साथ साथ सुरक्षा बलों ने आतंकियों पर भी दबाव बढ़ा दिया है। जेटली ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान के साथ अमन बहाली और बातचीत की कई कोशिशें कीं, लेकिन उसने सीमा पार से आतंकवाद रोकने की हर कोशिश को नाकाम कर दिया।

loading...
शेयर करें