भारत ने जिम्‍बाब्‍वे को दस विकेट से धोया, हिसाब बराबर

0

हरारे। भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत ने जिम्‍बाब्‍वे को दस रनों से हरा दिया है। भारतीय टीम के ओपनर मनदीप सिंह और लोकेश राहुल ने शानदार पारी खेली। मनदीप ने 52 और राहुल ने 47 रन बनाएं। इससे पहले धोनी के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिंबाब्वे 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 99 रन ही बना सकी। ज़िम्बाब्वे की तरफ से सबसे ज्यादा 31  रन पीटर मूर ने  बनायें।

भारत

भारत की शानदार गेंदबाज़ी

आज का दिन भारत के तेज़ गेंदबाजों के नाम रहा। बरिंदर सरन ने 4 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट झटके। वहीं जसप्रीत बुमराह ने एक बार फिर अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए 4 ओवर में सिर्फ 11 रन देकर 3 विकेट प्राप्त कियें। ज़िम्बाब्वे के खिलाफ 3 विकेट  लेने के साथ ही  बुमराह ने टी20 फॉर्मेट में 2016 में कुल 22 विकेट हासिल कर लिए है ,जिससे की वह 2016 के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बालर बन गए हैं।

टीम इण्डिया के पास आज सुनहरा मौका है अपनी हार का बदला लेने का। इस टारगेट चेस के साथ ही टीम इंडिया सीरीज भी 1-1 अंक  से बराबर कर लेगी। अगर ये मैच धोनी ब्रिगेड हार जाती है तो सीरीज भी गंवा देगी। ऐसा होता है तो भारतीय टीम पहली बार जिम्बाब्वे से टी20 सीरीज हारेगी। बता दें कि पिछले मैच में आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में धोनी एंड कंपनी को दो रन से हार झेलनी पड़ी थीं।

दोनों टीम के  प्लेयर्स

ज़िम्बाब्वे– ग्रीम क्रेमर, चामु चीभाभा, एल्टन चिगुम्बुरा, नेविले मेड्जिवा, हेमिल्टन मासकाद्जा, पीटर मूर, तपीवा मुफुद्जा, तिनोतेंडा मुतुंबाजी, तौराई मुजाराबानी, सिकंदर रजा, डॉनाल्ड तिरिपानो, मेल्कॉम वालर।

भारत– महेंद्र सिंह धोनी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, धवल कुलकर्णी, मनदीप सिंह, केधान जाधव, मनीष पांडेय, अक्षर पटेल, लोकेश राहुल, अंबाती रायुडू, बरिंदर सरन।

loading...
शेयर करें