#INDvsENG : मुश्किल में टीम इंडिया, 12 ओवरों में ही खो दिए चार अहम विकेट

0

पुणे: भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में जारी पहले एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 351 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया है। इसके जबाव में उतरी भारतीय टीम मुश्किल में दिखाई दे रही है. भारतीय टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं। टीम ने शुरूआती 12 ओवरों में चार विकेट पर 64 रन बनाए है। ताजा स्कोर लिखे जाने तक कप्तान विराट कोहली 28 और केदार जादव (0) रन बनाकर क्रीज पर टिके हैं।

भारत

भारत के सामने इंग्लैंड ने रखा 351 रनों का विशाल लक्ष्य 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (1), लोकेश राहुल राहुल (8) , युवराज सिंह (15) रन और महेंद्र सिंह धोनी (6) बनाकर आउट हुए।

भारत ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 350 रन बनाए।

मेहमान टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 61 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 73 रनों की पारी खेली। उनके अलावा जोए रूट ने 78 रनों का योगदान दिया। उन्होंने अपनी पारी में 95 गेंदें खेलते हुए चार चौके और एक छक्का लगाया।

अंत में बेन स्टोक्स ने 40 गेंदों में 62 रनों का पारी खेल इंग्लैंड को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने अपनी पारी में सिर्फ दो चौके लगाए, जबकि उनके बल्ले से पांच छक्के निकले। स्टोक्स ने 31 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। यह भारत के खिलाफ इंग्लैंड के बल्लेबाज द्वारा लगाया गया सबसे तेज अर्धशतक है। मोइन अली ने भी 17 गेंदों में 28 रनों की पारी खेल टीम को विशाल लक्ष्य तक पहुंचाया।

भारतीय टीम की तरफ से हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए। रवींद्र जडेजा और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिला। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।  

 

loading...
शेयर करें