भारत के सूर्य शेखर रॉय चौधरी ने (वाईसीओ) में मारी बाज़ी

0

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय युवा शेफ ओलंपियाड (वाईसीओ) के चौथे संस्करण में भारतीय शेफ सूर्य शेखर रॉय चौधरी ने रजत पदक प्राप्त किया है। ओलंपियाड में 45 देशों से आए 22 वर्ष से कम उम्र के प्रतियोगी शामिल हुए थे। इसके सलाहकार सुबर्ण घोष ने कहा कि ओलंपियाड जल्द ही अन्य देशों की यात्रा कर सकता है।

‘छह दिन और चार शहर’ के कार्यक्रम के कोलकाता में समापन समारोह के दौरान चौधरी ने कहा, “यह पहली बार है कि हम कोई ट्रॉफी वापस लाए हैं। यह सम्मान की बात है। मुझे उम्मीद थी कि मैं लोगों की अपेक्षाओं पर खरा रहूंगा। यह एक शानदार एहसास है। जॉन वुड, क्रिस गैल्विन जैसे शेफ से मिलने पर आपको और बेहतर करने की प्रेरणा मिलती है।”
इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट के संस्थापक बोस ने आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में कहा, “पहले साल 15 देशों के शेफ से चौथे संस्करण में 45 देशों तक पहुंचने से पता चलता है कि हमें अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से कितना ज्यादा समर्थन मिला है। हमारी योजना वाईसीओ को सिर्फ भारत में ही सीमित रखने तक नहीं है बल्कि विदेशों में भी इसे पहुंचाना है। इससे स्थानीय प्रतिभा उभर आएंगी। मुझे उम्मीद है कि हम आगे भी भारत को गर्व करने के अवसर देते रहेंगे।”

प्रतियोगिता के विजेता मलेशिया के लाई जिआ यी ने स्वर्ण जीता, उन्हें 10,000 डॉलर की राशि मिली। स्कॉटलैंड के केविन मैक्कैफैर्टी और हांगकांग के हेनरी ली को संयुक्त रूप से तीसरा स्थान मिला।

ग्रांड फिनाले में ग्यारह प्रतियोगियों से दो व्यंजन बनाने को कहा गया। प्रतियोगिता के प्रमुख निर्णायक भारत के प्रसिद्ध शेफ संजीव कपूर थे।उन्होंने कहा कि यह संस्करण पिछले संस्करण से दोगुने से भी ज्यादा विशाल रहा है और यही हमारी सफलता है।

 

loading...
शेयर करें