‘भारत माता की जय’ न कहने पर तीन मुस्लिम लड़कों को बुरी तरह पीटा

0

नई दिल्ली ‘भारत माता की जय’ न कहने का विवाद अभी पूरी तरह ठंडा नहीं हुआ था कि इसी बीच दिल्ली से तीन मुस्लिम लड़कों की पिटाई का मामला सामने आ रहा है। दिल्ली के बेगमपुर में दिलकश, अजमल और नइम नाम के तीन लड़कों को पार्क में इसलिए पीटा गया क्योंकि उन्होंने ‘भारत माता की जय’ और ‘जय माता की’ के नारे लगाने से इंकार कर दिया था।

‘भारत माता की जय’

भारत माता की जय पर एक बार फिर बवाल

मामला 26 मार्च का है। शिकायत में कहा गया है कि आरोपी साहिल और पिंटू ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर उनसे ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाने को कहा था। इसके बाद तीनों की पिटाई की गई। बाद में पीड़ितों ने मदरसे से अपने शिक्षक मोहमम्द अजहर को बुलाया जिसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई। पुलिस में केस होने और मीडिया में खबर चलने के बाद अब शिकायतकर्ता सुलह की बात कह रहे हैं। दिलकश ने बताया कि मैं और मेरे दोस्त बांस वाला पार्क में घूम रहे थे। पार्क हमारे मदरसे से करीब 300 मीटर की दूरी पर है। तभी हम लोगों पर कुछ लोगों ने हमला किया। उन्होंने हमें इसलिए निशाना बनाया, क्योंकि हम टोपी पहने हुए थे। दिलकश के अनुसार, उन्होंने हमसे ‘जय माता की’ नारा लगाने को कहा।

क्या कहना है पुलिस का

पुलिस के मुताबिक, क्रिकेट खेलने के दौरान बॉल लगने से शिकायतकर्ता ने एक लड़के को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद दो गुटों में लड़ाई हो गई। पुलिस ने बताया कि पीड़ित सुलह करना चाह रहे हैं तो फिर उन्होंने नारे का सहारा क्यों लिया? फिलहाल पुलिस आरोपियों को तलाश रही है। इसके साथ ही संबंधित लोगों से पूछताछ भी की जा रही है।

loading...
शेयर करें