बीजेपी सांसद ने कॉलेज में लगवाए ‘भारत माता की जय’ के नारे और फिर…

1

भारत माता की जय देहरादून। देश में भारत माता की जय के नारे को  लेकर चल रहे विवाद के बाद अब एक और मामला सामने आया है जब बीजेपी सांसद ने कॉलेज में छात्रों से भारत माता की जय के नारे लगवाए।

डीबीएस पीजी कॉलेज में छात्र समारोह आयोजित किया गया था। यहां मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा सांसद तरुण विजय ने छात्रों से भारत माता की जय के नारे लगवाए। उन्होंने कहा कि देशभक्ति सबसे ऊपर होनी चाहिए।

भारत माता की जय के नारे के साथ शुरू हुआ छात्र समारोह

बुधवार को डीबीएस पीजी कॉलेज में सांध्य कक्षाओं के छात्रों का पहला छात्र समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह का शुभारंभ सांसद तरुण विजय और श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति डा. उदय सिंह रावत ने किया।

सांसद तरुण विजय ने छात्रों से कहा…

सांसद तरुण विजय ने कहा कि साधारण स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों ने ही मुकाम हासिल किया है। उन्होंने कहा कि नामी और महंगे स्कूलों ने देश को क्या दिया है। विजय ने कहा कि देश की उच्च शिक्षा का इंफ्रास्ट्रक्चर आज तक अंतर्राष्ट्रीय परिदृश्य के हिसाब से फिट नहीं हुआ है।

जाति के आधार पर होने वाले विद्रोह पर कहा…

जाति के आधार पर होने वाले विद्रोह को खत्म करने का भरोसा दिलाते हुए सांसद तरुण विजय ने भारत माता की जय के नारे लगवाए। इसके बाद छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
श्रीदेव सुमन विवि के कुलपति डा. यूएस रावत ने कहा कि उनका मकसद विवि की कार्यप्रणाली में लगातार सुधार करने का रहा है।
उन्होंने छात्रों से आह्वान किया कि वह भी विवि के गौरवशाली इतिहास को आगे बढ़ाएं। प्राचार्य डा. ओपी कुलश्रेष्ठ ने सांसद तरुण विजय से सांसद निधि से दिए गए पैसे का जल्द इंतजाम कराने की अपील की।

बता दें कि हाल ही में कुछ नेताओं और कट्टर पंथी लोगो ने भारत माता की जय बोलने से मना किया था जिसको लेकर काफी विवाद भी हो चुका है।

loading...
शेयर करें