भारत में आतंक फैलाने के लिए पाक का नया प्लान, हाफिज सईद और सिख आतंकी चावला दिखे एकसाथ

0

नई दिल्ली। भारत में आतंक फैलाने के लिए पाक के नए प्लान का खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक लाहौर में लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख हाफिल सईद व सिख आतंकी नेता गोपाल सिंह को एकसाथ देखा गया है। इन दोनों की तस्वीरें सामने आने से भारतीय खूफिया ऐजेंसियां सतर्क हो गई हैं। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान से सटे हुए पंजाब समेत पूरे भारत में आतंकवाद फैलाने के उद्देश्य से हाफिज सईद व गोपाल सिंह की ये मुलाकात हुई है।

जानिए कौन है सिख आतंकी गोपाल सिंह चावला
गोपाल सिंह चावला पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का महासचिव है। उसके हाफिज सईद से करीबी रिश्ते होने की खबरें पहले भी आती रही हैं।

आतंकी सरगना गोपाल सिंह चावला की वजह से ही पाकिस्तान ने बीते 14 अप्रैल को वैसाखी डे के मौके पर भारतीय राजनयिक अधिकारयों को पंजा साहिब गुरुद्वारा में जाने से रोक दिया था। इससे पहले 12 अप्रैल को भी अधिकारियों को वाघा बॉर्डर पहुंचे सिख श्रद्धालुओं से मिलने से रोक दिया गया था। वाघा भारतीय सीमा खत्म होने के बाद पाकिस्तान का पहला रेलवे स्टेशन है।

पाकिस्तान स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारी हर साल की तरह भारतीय श्रद्धालुओं से मिलना चाह रहे थे ताकि उन्हें वहां किसी तरह की दिक्कत न हो और विषम परिस्थिति में मदद कर सकें। भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को भी पांजा साहिब गुरुद्वारा से अनिर्दिष्ट सुरक्षा कारणों के लिए वापस जाने कि लिए मजबूर किया गया था।

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में इसे वियना कन्वेंशन के उल्लंघन में एक “अभूतपूर्व राजनयिक असंतोष” के रूप में वर्णित किया है। इसके साथ ही मंत्रालय का कहना है कि यह एक-दूसरे के राजनयिकों के इलाज के लिए 1992 में बने प्रटोकॉसल का भी उल्लंघन है। जिसकी हाल ही में दोंनों देशों के बीच ‘पुन: पुष्टि’ हुई है।

loading...
शेयर करें