डर गया पाकिस्तान: राजदूत अब्दुल बासित को बुलाया वापस, सुहैल महमूद लेंगे नई जिम्मेदारी

0

नई दिल्‍ली। भारत के पड़ोसी देश पाकिस्‍तान ने अपने राजदूत बदल दिए हैं। भारत में पाकिस्‍तानी राजदूत अब्‍दुल बासित की जगह सुहैल महमूद लेंगे। बासित तीन साल से भारत में राजदूत रहे। ऐसी खबरें आ रही हैं कि भारत में पाक के नए राजदूत सुहैल महमूद अगले महीने तक कार्यभार संभालेंगे।

भारत में पाक के नए राजदूत सुहैल महमूद

भारत में पाक के नए राजदूत सुहैल महमूद इस समय तुर्की में हैं

राजनयिक सूत्रों ने जो खबरें दी हैं उसके मुताबिक 55 साल के सुहैल महमूद इस समय तुर्की में राजदूत हैं। सूत्रों पे बताया कि उनको बीते शुक्रवार को भारत की ओर से वीजा जारी कर दिया गया है। महमूद इस महीने के आखिर में अथवा अगले महीने की शुरूआत में नई जिम्मेदारी संभालेंगे। वहीं बासित को लेकर जों खबरें सामने आई हैं उनकी मानें तो उन्‍‍हें इस्लामाबाद में विदेश सेवा अकादमी का प्रमुख नियुक्त किए जाने की संभावना है। ऐसी खबरें आ रही है कि हाल के दिनों में पाक की फजीहत ज्‍यादा हुई है इसलिए बासित को वापस बुलाया गया है।

1985 में आए थे विदेश सेवा में

महमूद 1985 में विदेश सेवा में आए थे। विदेश में उनकी पहली तैनाती अंकारा स्थित पाकिस्तानी दूतावास में हुई थी, जहां उन्होंने 1991—1994 में सेवा दी। वह वाशिंगटन, न्यूयॉर्क, अंकारा सहित कई स्थानों पर रहे। उन्होंने 2009—2013 में थाईलैंड में पाकिस्तानी राजदूत के तौर पर सेवा दी।

loading...
शेयर करें