भारत से बाहर यहां हो सकता है 2019 का IPL, यह है मामला

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन अगले वर्ष भारत के बाहर हो सकता है। यह बदलाव 2019 में भारत में होने वाले आम चुनावों के मद्देनजर हो सकता है। 2009 में आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में किया गया था और अगले वर्ष भी इसके दक्षिण अफ्रीका में ही आयोजित किए जाने की संभावना है।

IPL-cheerleaders

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। अपना नाम न जाहिर करने शर्त पर अधिकारी ने कहा, लोकसभा चुनावों के कारण, अगले साल आईपीएल का आयोजन यूएई में हो सकता है।

2014 में भी आईपीएल के पहले दो सप्ताह के मैच यूएई में ही खेले गए थे। उस साल भी अप्रैल-मई में हुए लोकसभा चुनावों के कारण बीसीसीआई को लीग को देश से बाहर ले जाना पड़ा था।

अधिकारी ने कहा, ऐसी संभवना है कि आईपीएल के कुछ मैच पिछली बार की तरह इस बार भी स्थानांतरित कर दिए जाएं। यह लोकसभा चुनावों की तारीखों पर निर्भर करेगा।

अगला वनडे विश्व कप 30 मई 2019 से इंग्लैंड में होना है। बीसीसीआई द्वारा नियुक्त लोड़ा समिति की सिफारिशों के अनुसार आईपीएल और विश्व कप के बीच 15 दिनों का अंतर होना चाहिए। वैसे भी आईसीसी के दिशा-निर्देशों के अनुसार प्रतियोगी टीम को 2 सप्ताह पहले इंग्लैंड पहुंचना होगा। इसके मद्देनजर 2019 में आईपीएल को जल्दी आयोजित करवाना होगा।

Related Articles