उत्तराखंड में बारिश ने मचाई तबाही, जन-जीवन थप

0

भारी बारिशदेहरादून। उत्तराखंड में एक बार फिर भारी बारिश ने तबाही मचाना शुरू कर दिया है। बारिश के चलते कई लोगों की जान भी गई। वहीं कोटद्वार क्षेत्र में गदेरे में अचानक उफान आने से कालागढ़ टाइगर रिजर्व के रेंजर की कार कड़ी में बह गई। वहीं घर गिरने से कई लोगों की जान चली गई।

भारी बारिश के चलते हाईवे पर फंसे लोग

प्रदेश में भारी बारिश के चलते लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं बारिश के चलते रेंजर की कार कड़ी में जीर गई। जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दौरान कार से बाहर खड़े परिजन बाल-बाल बच गए।

बंद कार को धक्का देने के लिए रेंजर के परिजन बाहर निकल गए। वे धक्का दे ही रहे थे कि पहाड़ी से अचानक गदेरा उफनाता हुए नीचे की ओर बढ़ा।

गदेरे के उफान को देखकर भयभीत परिजन कार से दूर जा खड़े हुए। इस दौरान रेंजर कार में ही थे तभी उफान कार तक पहुंच गया।

टिहरी जिले घनसाली के पूर्वाल गांव एक मकान के ढहने से एक ही परिवार के 3 लोगों की मलवे में दब कर मोके पर ही मौत हो गयी है। घटना आज सुबह् शनिवार चार बजे की है क्षेत्र में हो रही बारी बारिश के कारण मकान ढह गया।

हर की पौड़ी के निकट मेला भवन के प्रांगण मे स्थापित की जायेगीदक्षिण के प्रख्यात कवि व् संत तिरुवललुवर की आदमकद प्रतिमा। हरिद्वार के  तीर्थ पुरोहित कर रहे थे विरोध, जिसके चलते करीब महीना भर से अपनी स्थापना की बाट जोह रही थी ये प्रतिमा।

घनसाली के पुरवाल गांव में मकान टूटने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है। भारी बारिश के चलते यह हादसा हुआ है। पुलिस की टीम और प्रशासन की टीम घटनास्थल पर से सबको निकालने में रेस्क्यू जारी है साथ ही भारी बारिश के चलते शवों को मलबे से बाहर निकालने में आ रही है। जिले में देर रात से हो रही है भारी बारिश।

जोशीमठ मे कल से जारी है बारिस से लामबडग मे बढे पानी के सेलाब 10 मीटर सडक बही। सडक बहने से यातायात हुआ ठप बारिस से जन जीवन हुआ प्रभावित बदरीनाथ हाई वे भी बन है। जिसके चलते तीर्थयात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

loading...
शेयर करें