IPL
IPL

भालू के बच्चे की मुस्कुराहट भा गयी और रुक गया ट्रैफिक

भालू के बच्चे की मुस्कुराहट भा गयी और रुक गया ट्रैफिक। कभी कभी ऐसा भी होता है जब किसी की एक अदा पर सबकुछ कुर्बान हो जाता है और किसी की एक मुस्कुराहट पर चलती सड़क का यातायात रुक जाता है।

भालू

भालू का बच्चा भटक कर आ गया था सड़क पर

ऐसा ही कुछ हुआ एक्वाडोर के क्वेडो में जब  एक भालू का बच्चा सड़क पर आ गया औऱ उसने पूरा ट्रैफिक रोक दिया। सब उसे प्यारे से भालू के बच्चे को देख रहे थे जो निकटवर्ती जंगल से भटक कर सड़क पर आ गया था। वह भयभीत था लेकिन लग रहा था जैसे वह मुस्कुरा रहा हो, पुलिस ने जब उसकी कुशलता जाननी चाही तो वह भयभीत हो गया। उसने कहीं भी जाने से मना कर दिया। अंत में यह छोटा प्राणी सुरक्षित बच गया।

Sloth-stops-traffic-by-clinging-to-motorway-crash-barrier-and-wont-let-go (1)

फेसबुक पर इस पोस्ट के आने के बाद तकरीबन 36 हजार लोग इसे पसन्द कर चुके हैं। इस घटना पर सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर छा जाने पर एक सरकारी संगठन के डेल एक्यूडोर कहते हैं कि इसके प्रति लगाव के लिए हम सभी का शुक्रिया अदा करते हैं। हमारी इकाई द्वारा बचाये गये इस भालू के बच्चे की देखभाल पशु चिकित्सक कर रहे हैं। और उनकी सलाह पर उसे उसके प्राकृतिक माहौल में वापस भेजने का प्रयास किया जा रहा है। हम सब के शुक्रगुजार हैं जिन्होंने इस पशु का हाल पूछा। हम ऐसे जानवरों के प्रति अपना समर्थन जारी रखेंगे।

Sloth-stops-traffic-by-clinging-to-motorway-crash-barrier-and-wont-let-go (2)

एक व्यक्ति ने कहा कि इस तरह के कृत्य कमजोर और असहाय प्राणियों की मदद के प्रति हमारी एकजटता को दर्शाते हैं। जिस तरह से बचाव अभियान चलाया गया वह इस संस्था के प्रति प्यार औऱ गर्व की अनुभूति कराता है। इस तरह के भालू मध्यम आकार लिये होते हैं मध्य और दक्षिणी अमेरिका के जंगलों में पाये जाते हैं। ये अपनी धीमी रफ्तार के लिए जाने जाते हैं बजाय अपने वास्तविक नाम के

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button