किसान को उसकी आखिरी सांस तक नोचता रहा भालू, देखिये खौफनाक वीडियो

0

तेलंगाना। महबूब नगर जिले के गुंपनपल्ली गांव में एक दिल दहला देने वाली घटना घटी हैं। जिसे देखकर हर किसी के रोंगटे खड़े हो जायेंगें। गांव के किसान टोकया नाइक का  एक भालू ने बड़ी बेरहमी से शिकार किया, उसे  नोच-नोच कर मार डाला। टोकया नाइक सोमवार की सुबह अपना खेत देखने गया था। इसी दौरान एक भालू ने उस पर हमला कर दिया, किसान ने अपनी जान बचाने की लाख कोशिश की लेकिन अंत में उसने अपना दम तोड़ दिया। आप भी इस दिल दहला देने वाली घटना का वीडियो देख सकते हैं।

भालू ने किया किसान का बेरहमी से शिकार, नहीं आया कोई मदद को

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टोकया नाइक ने फसल को जंगली जानवरों से बचाने के लिए खेत के चारों तरफ फैंसिंग की थी। सोमवार सुबह जंगल से आया एक भालू फेंसिंग क्रॉस कर खेत में आ गया। किसान ने उसे भगाने की कोशिश की। भालू अचानक आक्रमक हो गया और किसान को पकड़ कर उसपे हमला कर दिया।

भालू किसान को नोचता रहा और लोग उसकी मदद करने की बजाएं रेस्क्यू टीम का इंतज़ार करते रहें। किसी ने भी किसान की जान बचाने की हिम्मत तक नही की। कहा जा रहा है कि भालू किसान को मारने के बाद घंटो उसकी लाश के पास सोता रहा। कोई भी ग्रामीण लाश के पास तक नही गया। रेंज फॉरेस्ट अफसर वालास्वामी ने बताया कि हमनें भालू को पकड़ने के लिए नेहरू जूलॉजिकल पार्क की टीम से मदद ली।

ऐसा माना जाता है भालू बहुत ही सीधा जानवर होता हैं। भालू हमेशा अकेले रहना पसंद करते हैं। केवल बच्चे जनने के लिए नर और मादा साथ रह्ते हैं और फिर अलग हो जाते हैं। बच्चों के पैदा होने के बाद, ये छोटे भालू कुछ समय के लिए अपनी माँ का साथ रखते हैं। भालू ज़्यादातर दिन के समय ही सक्रिय होते हैं, हालांकि कभी-कभी रात को भी घूमते हुए या खाना ढूंढते हुए पाए जा सकते हैं।

 

loading...
शेयर करें