सीरीज जीतने के बाद धोनी से गिफ्ट पाकर भावुक हुए विराट कोहली

0

नई दिल्ली। एमएस धोनी की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने कई इतिहास रचे। धोनी सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि विश्व के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक हैं। धोनी को सीरीज जीतने के बाद हमेशा स्टंप कलेक्ट करने की आदत थी। लेकिन बीसीसीआई द्वारा एलईडी स्टंप्स लाने के बाद धोनी को अपनी इस आदत को बदलना पड़ा। कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी ने पहली बार विराट कोहली की अगुवाई में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेली। सीरीज जीतने के बाद धोनी ने कोहली को  ऐसा गिफ्ट दिया जिसे पाने के बाद कोहली भावुक हो उठे।

विराट कोहली

धोनी ने विराट कोहली को गिफ्ट की सीरीज जीतने वाली गेंद

सीरीज जीतने के बाद ‘स्मृति चिन्ह’ के रूप  हमेशा एक स्टंप अपने साथ लाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने अब इस विरासत को कोहली को सौंप दिया है। उन्होंने दूसरे वनडे मैच में खेली गयी गेंद को साइन करके कोहली को उपहार के रूप में भेंट किया। मौजूदा कप्तान कोहली के लिये यह भावनात्मक क्षण था ।

विराट कोहली ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी ने मुझे दूसरे मैच में मैच जीतने वाली गेंद दी। अब स्टंप काफी महंगे हो गये हैं और वे हमें इसे घर नहीं ले जाने देते। उन्होंने मुझे यह गेंद दी और कहा कि यह बतौर कप्तान मेरी पहली सीरीज जीतने वाली गेंद है और यह यादगार है। यह मेरे लिये विशेष क्षण था और मैंने इस गेंद पर उनके हस्ताक्षर भी कराये।

loading...
शेयर करें