भूमिपूजन के मौके पर अखिलेश से लेकर दिग्विजय सिंह तक लगा रहे श्रीराम के जयकारे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में बुधवार दोपहर राम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री मोदी भूमि पूजन किया करेगें। राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम साधु- संत शामिल भी है। इस कार्यक्रम को लेकर राम भक्तों में गजब का उत्साह है। राम मंदिर भूमि पूजन के कार्यक्रम से पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है।

अखिलेश ने ट्वीट कर लोगों से भगवान राम के रास्तों पर चलने की अपील की है। अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, “भगवान शिव के कल्याण, श्रीराम के अभयत्व व श्रीकृष्ण के उन्मुक्त भाव से सब परिपूर्ण रहें! आशा है वर्तमान व भविष्य की पीढ़ियां भी मर्यादा पुरूषोत्तम के दिखाए मार्ग के अनुरूप सच्चे मन से सबकी भलाई व शांति के लिए मर्यादा का पालन करेंगी।

श्री राम जन्मभूमि पूजन से कुछ घंटे पहले बीएसपी सुप्रीमो और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट के जरिए राम मंदिर के निर्माण के लिए सुप्रीम कोर्ट को श्रेय देने की बात कही है।

अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया है. पूरे शहर में जगह-जगह राम के जीवन से जुड़ी हुई कलाकृतियां और पेंटिंग बनाई गई हैं। सरयू घाट से लेकर कई अन्य स्थानों पर की गई लाइटिंग में अयोध्या अलग ही रूप में नजर आई। हाल ही में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी यात्रा के दौरान साफ किया था कि भूमि पूजन के आयोजन से पहले तीन दिन तक पूरे अयोध्या में दीपावाली जैसा माहौल रहेगा।

श्री राम जन्मभूमि पूजन के अवसर पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, आज अयोध्या जी में भगवान रामलला के मंदिर का “शिलान्यास” वेद द्वारा स्थापित ज्योतिष् शास्त्र की स्थापित मान्यताओं के विपरीत हो रहा है, हे प्रभु हमें क्षमा करना। यह निर्माण निर्विघ्न रूप से पूरा हो यही हमारी आप से प्रार्थना है। जय सिया राम। #राम_मंदिर_निर्माण_मुहूर्त 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रदेशवासियों को राम मंदिर के भूमि पूजन की शुभकामनाएं दी हैं। केजरीवाल, ‘भगवान राम का आशीर्वाद हम पर बना रहे। उनके आशीर्वाद से हमारे देश को भुखमरी, अशिक्षा और ग़रीबी से मुक्ति मिले। भारत दुनिया का सबसे शक्तिशाली राष्ट्र बने। आने वाले समय में भारत दुनिया को दिशा दे।

Related Articles