क्या चिली में मिला कंकाल मंगल ग्रह के एलियन का था ?

0

यूएफओ हंटर्स ने एक बड़े विवाद को जन्म दे दिया है। विवाद ये कि क्या चिली में मिला कंकाल मंगल ग्रह के एलियन का था ?

दरअसल ये सारा मामला अमेरिका के मंगलयान क्यूरोसिटी रोवर से मिली एक तस्वीर से पैदा हुआ है। आप भी पहले इस तस्वीर को गौर से देखिए…

मंगल ग्रह

मंगल ग्रह पर क्या एलियन रहते हैं ?

इस तस्वीर में मंगल ग्रह की चट्टान के पास आपको मानव जैसी एक आकृति दिखाई दे रही होगी। चट्टान से सटकर खड़ा ये कोई एलियन लग रहा है। ये तस्वीर नासा के क्यूरोसिटी रोवर ने भेजी है। इस तस्वीर की डीटेल स्टडी करने के बाद यूएफओ हंटर्स का दावा है कि कि इसमें जो इंसान जैसी आकृति दिख रही है वो एक एलियन है।

हालांकि इस एलियन की लंबाई लगभग 6 इंच के आसपास लग रही है। 2003 में लैटिन अमेरिकन देश चिली के अटाकामा रेगिस्तान में एक ऐसे ही इंसान का कंकाल मिला था। इस कंकाल को एटाकामा एलियन का नाम दिया गया था। इस कंकाल को भी आप देखिए…

मंगल ग्रह
अटाकामा रेगिस्तान में मिला कंकाल चित्र डेली मेल से साभार

अटाकामा एलियन का कंकाल भी 6 इंच का था

अटाकामा एलियन का कंकाल भी लगभग 6 इंच का था। इस कंकाल का 2013 में डीएनए टेस्ट किया गया। तब डीएनए टेस्ट करने वाली टीम ने कहा था कि ये मानव कंकाल ही है जो म्यूटेशन की वजह से इतना छोटा रह गया है।

तब इस बात ने ज्यादा जोर नहीं पकड़ा था लेकिन क्यूरोसिटी रोवर की तस्वीर देखने के बाद यूएफओ हंटर्स इस बाद पर अड़ गए हैं कि चिली के अटाकामा में कंकाल एलियन का था।

उनका कहना है कि मंगलयान ने जो तस्वीर भेजी है उसमें भी बिलकुल वैसा ही शख्स नज़र आ रहा है जैसा व्यक्ति 2003 में चिली के रेगिस्तान में मिला था।

मंगल ग्रह की नई तस्वीर से यूएफओ हंटर्स में खलबली

मंगल ग्रह से आई इस तस्वीर ने एक बार फिर यूएफओ हंटर्स की बातों को साबित करने की कोशिश की है। हालांकि आधिकारिक तौर पर अब तक कोई भी ऐसी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

मंगल से पहले भी इस तरह की तस्वीरें आती रही है जिन्हें देखकर वहां इंसान या फिर एलियन होने की बातें चर्चा में रही हैं। हालांकि कई बार वैज्ञानिक ये भी कह चुके हैं कि वो तस्वीरें मिट्टी के टीलों के स्थान बदलने से भी बन सकती हैं।

loading...
शेयर करें