मंत्री ने दिया विवादित बयान, कहा- भोपाल जेल ब्रेक कोई बड़ी घटना नहीं

0

भोपाल। मध्यप्रदेश में अजीबो-गरीब बयान देने के लिए चर्चित जेल और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री कुसुम महदेले ने एक बार फिर विवादित बयान देते हुए कहा कि भोपाल जेल ब्रेक कोई बड़ी घटना नहीं है।

भोपाल

भोपाल जेल घटना में सिमी के 8 आतंकी हुए थे फरार 

राज्य विधानसभा में भोपाल के केंद्रीय जेल से इस्लामिक स्टूडेंट मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के आठ विचाराधीन कैदियों के भागने की घटना को लेकर प्रश्नकाल के दौरान सोमवार को कांग्रेस विधायक शैलेंद्र पटेल द्वारा पूछे गए सवाल का जेल मंत्री द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं दे पाईं। इससे नाराज कांग्रेस विधायक सदन से बहिर्गमन कर गए।

विधानसभा परिसर में संवाददाताओं ने केंद्रीय जेल से सिमी कार्यकर्ताओं के भागने की घटना को लेकर जेल मंत्री महदेले से सवाल किया तो उनका जवाब था, “जेल ब्रेक होना कोई बहुत बड़ी बात नहीं है, इतने बड़े हिंदुस्तान में कई जगह जेल ब्रेक हुआ है, आरोपी मारे भी गए हैं और पकड़े भी गए हैं।” उन्होंने आगे कहा, “भोपाल जेल ब्रेक के मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है, इसलिए उनसे जुड़ा कोई सवाल ही नहीं उठता।”

ज्ञात हो कि दिवाली की रात  केंद्रीय जेल से सिमी के आठ विचाराधीन कैदी एक सुरक्षाकर्मी की हत्या कर भाग गए थे, जिन्हें कुछ घंटों बाद पुलिस बल ने मुठभेड़ में मार गिराया था। इस मामले की जांच न्यायिक आयोग कर रहा है।

loading...
शेयर करें