कर्नाटक के मंत्री और महिला कांग्रेस प्रमुख के पास मिले करोड़ों रुपए

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर 2016 को नोटबंदी का ऐलान किया। जिसके बाद छापेमेरी में कई मंत्रियों और नेताओं के पास से नगदी बरामद की गई। इस बार आयकर विभाग ने कर्नाटक के मंत्री रमेश एल जारखिहोली और प्रदेश महिला कांग्रेस प्रमुख के परिसरों पर छापेमारी की। इस दौरान उन्हें 162 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित संपत्ति का पता लगाया।

मंत्री रमेश एल जारखिहोली

मंत्री रमेश एल जारखिहोली के परिसरों आयकर विभाग की छापेमारी

आयकर विभाग ने इस दौरान 41 लाख रुपये की नकदी के अलावा सोने-चांदी के जेवरात भी जब्त किए। आयकर अधिकारियों ने कहा कि विभाग को पिछले हफ्ते गोकाक और बेलगाम में मंत्री रमेश एल जारखिहोली और महिला कांग्रेस प्रमुख लक्ष्मी आर हेब्बालकर के परिसरों पर छापेमारी के दौरान कई बेनामी संपत्तियों और बिना स्पष्टीकरण वाले निवेश के बारे में जानकारी मिली।

मैंने कुछ गलत नहीं किया

जारखिहोली का इस पर कहना है कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके परिसरों पर आयकर की छापेमारी के पीछे राजनीतिक षड़यंत्र है। उन्होंने कहा, ‘आयकर अधिकारी बेलागावी में हमारे पास आए और हमने उनका सहयोग किया। भविष्य में भी हम आयकर अधिकारियों के साथ सहयोग करेंगे।’ वहीं महिला कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मी से संपर्क नहीं किया जा सका।

बता दें कि नोटबंदी के बाद कई बीजेपी नेताओं के पास से भी पैसे बरामद हुए। वहीं आम जनता बैंक की लाइन में लगे रहे। इस दौरान 120 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button