मंदसौर में किसान कर रहे थे उग्र प्रदर्शन, कृषि मंत्री योगा करने में रहे व्यस्त

0

नई दिल्ली। महाराष्‍ट्र और मध्‍य प्रदेश के किसान पिछले सात दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि किसानों के कर्ज माफ कर दिए जाएं। मध्यप्रदेश के मंदसौर में पुलिस फायरिंग में पांच किसानों की जान जा चुकी है। वहीं महाराष्‍ट्र में अब तक चार किसान आत्महत्या कर चुके हैं। शहरों में कर्फ्यू और धारा 144 लगाने की नौबत आ चुकी है।

मंदसौर में पुलिस फायरिंग

मंदसौर में पुलिस फायरिंग से स्थिति हुई खराब

इस सब बीच सड़क पर उतरे किसानों से बात करने के बजाए देश के कृषि कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह बिहार के मोतिहारी में बाबा रामदेव के योग शिविर के योग करते नजर आए। कार्यक्रम में राधामोहन सिंह से जब किसान आंदोलन को लेकर सवाल किया गया तो सवाल टालते हुए उन्होंने कहा कि यहां सिर्फ योग आंदोलन चल रहा है। आंदोलन में पांच किसानों की मौत होने के बावजूद भी देश के कृषि मंत्री ओर से अभी तक कोई बयान नहीं आया है।

किसानों को छोड़कर पटना में किया योगा

केंद्रीय कृषि कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह चंपारण सत्याग्रह शताब्दी स्मृति वर्ष के अवसर पर आयोजित योग शिविर का उद्घाटन करने आए थे। राधामोहन सिंह ने प्रधानमंत्री, बाबा रामदेव और योग की शान में तो जमकर कसीदे पढ़े लेकिन किसानों के आंदोलन पर सीधे सीधे जवाब देना भी मुनासिब नहीं समझा।

विपक्ष लगातार सरकार को घेर रही

किसान आंदोलन पर विपक्ष सरकार को लगातार घेर रहा है। आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंदसौर में मारे गए किसानों के परिवार वालों से मिलने जा रहे थे जिस दौरान नीमच में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। राहुल गांधी ने पहले तो जमानत लेने से इनकार कर दिया लेकिन बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।

loading...
शेयर करें