अयोध्या में मंदिर गिरने से दो की मौत, कई घायल

0

लखनऊ। यूपी के अयोध्या में तुलसीनगर में मंगलवार रात अचानक एक मंदिर की छत गिर गई। जिसके कारण मंदिर में आराम कर रहें दर्जनों श्रद्धालु मलबे के नीचे आकर दब गए। हादसे के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। थोड़ी ही देर में वहां काफी भीड़ इक्कठा हो गई। मौके पर पुलिस भी वहां पहुंच गई। पुलिस के साथ मिलकर लोगों ने बचाव कार्य शुरु किया। इस मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालकर हॉस्पिटल पहुंचाया गया। हॉस्पिटल पहुंचने पर डॉक्टर ने दो लोगों को मृत घोषित कर दिया। मरे हुए दो लोगों में एक की पहचान हो चुकी है।

मंदिर की छत

रात बिताने रुके थे मंदिर में लोग

अयोध्या नगर में इन दिनों सावन मेला चल रहा है। इसी में श्रावस्ती और आसपास के जिलों से श्रद्धालु आए थे जो कि तुलसीनगर के यादव मंदिर में रात्रि विश्राम को ठहरे थे। रात करीब सवा 11 बजे रिमझिम बारिश के दौरान अचानक मंदिर की छत भराभराकर ढह गई।

हादसे के बाद उस इलाके में अफरातफरी मच गई। सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू कराया। मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालकर अयोध्या के श्रीराम अस्पताल पहुंचाया गया। यहां पर डॉक्टरों ने दो लोगों को मृत घोषित कर दिया।

हादसे में गंभीर रूप से घायल लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। देर रात मौके पर जिलाधिकारी किंजल सिंह ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल लिया। एसएसपी मोहित गुप्ता का कहना है कि मंदिर पुराना व जर्जर था।

पता चला है कि मंदिर के महंत और भूस्वामी के बीच विवाद था। मालिक का कहना कि हम मंदिर दुरुस्त कराना चाहते थे। लेकिन महंत नहीं कराने दे रहे थे। इससे जर्जर होकर मंदिर गिर गया।

loading...
शेयर करें