मकर संक्रांति पर किसके सितारे बदलेंगे कौन होगा मालामाल

सूर्य का एक राशि से दूसरी में जाना संक्रांति कहलाता है। इस बार संक्रांति 15 जनवरी को पड़ रही है। 15 जनवरी को पूरा दिन पुण्य काल रहेगा। सूर्य पूरे साल में 12 राशियों में भ्रमण करता है। हर राशि में लगभग एक महीना रुकता है। जब सूर्य धनु राशि से मकर राशि में जाता है, तो संक्रांति होती है। यह प्राय: 14 जनवरी को होती है। कभी-कभी अधिक मास होने पर संक्रांति का समय 24 से 36 घंटे बढ़ जाता है। ऐसा होने पर संक्रांति 15 जनवरी को मनाई जाती है। इस बार सूर्य 14 तारीख की शाम को लगभग साढ़े सात बजे के आसपास मकर राशि में प्रवेश करेगा। सूर्य का असर अगले दिन के सूर्योदय से शुरू हो जाएगा।

मकर

पिछले महीने 16 दिसंबर को सूर्य धनु राशि में आ गया था। अब 14 जनवरी की शाम को राशि बदलकर मकर में आ जाएगा। मकर राशि का सूर्य कुछ राशियों के लिए शुभ, कुछ के लिए अशुभ और कुछ राशि वालों के लिए मिलाजुला सामान्य फल देने वाला रहेगा।

मकर का सूर्य किसके लिए कैसा

मेष, वृष, कर्क, सिंह, धनु और मकर राशि वालों के लिए सूर्य का मकर राशि में गमन शुभ संकेत दे रहा है। इसके  अलावा मिथुन और वृश्चिक राशि पर इसका अशुभ असर रहेगा। इन राशि के लोगों को सतर्क रहना चाहिए। अलबत्ता कन्या, तुला, कुंभ और मीन राशि वालों पर सूर्य का मिलाजुला सामान्य असर रहेगा। इन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है। संक्षेप में देखा जाए तो मेष को ईष्ट सिद्धि होगी। वृष को धर्म लाभ होगा। मिथुन को कष्ट मिल सकता है। कर्क को सम्मान प्राप्त होगा। सिंह राशि वालों को भय सताएगा। कन्या राशि वालों को यश की प्राप्ति होगी। तुला राशि वालों के इर्द गिर्द व्यर्थ के झगड़े का माहौल बन सकता है। वृश्चिक राशि वालों को लाभ होगा। धनु राशि के स्त्री पुरुषों का संतोष बढ़ेगा। मकर राशि वालों को धन  लाभ होगा। कुंभ वाले सतर्क रहें नुकसान हो सकता है। मीन राशि के लोगों को लाभ होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button