मकर संक्रांति पर नीतीश के साथ दही- चूड़ा खाएंगे पीएम मोदी, चार साल में पहली बार भेजा न्योता

0

पटना। बीते दिनों प्रकाश पर्व पर शामिल होने के बाद अब सीएम नीतीश कुमार ने मकर संक्रांति के मौके पर भी पीएम मोदी सहित भाजपा नेताओं को न्योता भेजा है। जून 2013 में दोनों पार्टियों का गठबंधन टूट जाने के बाद चार साल में पहली बार साथ में भोजन करने का निमंत्रण मिला है। 

मकर संक्रांति

मकर संक्रांति पर नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को भेजा लंच का न्योता

उक्त घोषणा हर साल इस भोज के आयोजक और बिहार जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने आज पटना में की। सिंह के अनुसार इस साल बीजेपी नेताओं को भी निमंत्रण भेजा जा रहा है। सिंह के इस भोज में चूड़ा, दही, तिलकुट, मिठाई के अलावा सब्जी होती है।माना जा रहा है कि सिंह ने ये घोषणा नीतीश की सहमति के बाद की है।

ये न्योता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी फैसले को दिए समर्थन देने के बाद आया है। बदले में पीएम मोदी ने भी बिहार में शराब बंद करने के नीतीश के फैसले की तारीफ की थी। हालांकि बिहार भाजपा के कुछ नेताओं ने निषेध कानून में कड़े प्रावधानों को लेकर जेडीयू का विरोध किया था। उन्‍होंने इसे ‘काला कानून’ तक बताया था। 

पिछले दिनों बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जब पटना आए तब उन्होंने नीतीश या राज्य सरकार पर किसी तरह का कमेंट नहीं किया था। इससे साफ जाहिर है कि दोनों पार्टियों के बीच एक बार फिर से मधुर संबंध बनते दिखाई दे रहे हैं। अब इसके पीछे इनकी कौन सी राजनीतिक चाल है यो तो वक्त आने पर ही पता चलेगा। 

edited by – Ankita Singh

loading...
शेयर करें