मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान जाकर की ‘जिन्ना’ की तारीफ, मोदी सरकार के खिलाफ बोला हमला

नई दिल्ली। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा।ये विवाद तो अब पाकिस्तान तक पहुंच गया है। कांग्रेस से निष्काषित मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान जाकर जिन्ना की तारीफ की है। जिसपर अब अमित शाह ने हमला बोला है।

पाकिस्‍तान पहुंचकर मणि‍शंकर अय्यर ने मोहम्‍मद अली जिन्‍ना को कायदे आजम के नाम से संबोधित किया। लाहौर में मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए अय्यर ने कहा, वर्तमान एनडीए सरकार भारत में हिंदुत्व की अवधारणा पेश कर रही है लेकिन इसका विरोध भी हो रहा है।जिन्ना की तस्वीर को एएमयू से हटाए जाने को लेकर निशाना साधते हुए अय्यर ने वहां कहा, कायदे-ए-आजम जिन्ना की तस्वीर को उनके (सरकार) गुंडों ने एएमयू से हटवा दी है।

मणिशंकर अय्यर के इस बयान के बाद भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोला है और कहा है कि पाकिस्‍तान और कांग्रेस के बीच कमाल की टेलीपेथी है।

अय्यर के बयान पर अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, पहले पाकिस्‍तान की सरकार ने टीपू सुल्‍तान को उनकी जयंती पर याद किया। उनकी जयंती कांग्रेस भी मना रही है। अब मणिशंकर अय्यर जिन्‍ना की तारीफ कर रहे हैं। मुझे समझ नहीं आता कि कांग्रेस क्‍यों पाकिस्‍तान को हमेशा इन्‍वोल्‍व करती है।

बता दें, मणिशंकर अय्यर आज पाकिस्तान के लाहौर पहुंचे हुए हैं, जहां वो ‘थ्रेट टू सिक्युरिटी इन द 21th सेंचुरी; फाइंडिंग ए ग्लोबल वे फॉरवर्ड’ इंटरनेशनल कॉफ्रेंस में शिरकत करेंगे। इस कॉन्फ्रेंस को लाहौर यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित किया जा रहा है, जिसके “India, Pakistan; Seeking through Truth, Reconciliation and Peace” नामक शीर्षक सत्र के मुख्य प्रवक्ता मणिशंकर अय्यर हैं।

 

Related Articles