मध्यप्रदेश को सड़क बनाने के लिए मिलेंगे 2 लाख करोड़ रुपये

0

छतरपुर। केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में राजमार्ग परियोजनाओं के भूमि-पूजन और शिलान्यास करते हुए राज्य को आगामी दो वर्षो में दो लाख करोड़ रुपये दिए जाने का ऐलान किया।

मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश को राजमार्ग परियोजनाओं के लिए 2 साल में  मिलेंगे 2 लाख करोड़ रुपये 

इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे। छतरपुर के नौगांव में आयोजित समारोह में 1386़ 03 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले 220 किलोमीटर के आधुनिकतम राजमार्गो का भूमि-पूजन एवं शिलान्यास हुआ। इसके अलावा अन्य परियोजनाओं का भी भूमि पूजन हुआ।

गडकरी ने मध्यप्रदेश में चल रहे विकास कार्यो और कृषि के क्षेत्र में हासिल की जा रही उपलब्धियों को लेकर मुख्यमंत्री चौहान की सराहना की। उन्होंने आने वाले दो वर्षो में सड़क निर्माण के लिए दो लाख करोड़ रुपये देने की घोषणा की।

उन्होंने बताया कि देश की विभिन्न नदियों का जल-मार्ग में रूपांतरण किया जा रहा है, जिसमें प्रदेश की नर्मदा नदी भी शामिल है।

वहीं, मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि बुंदेलखंड को विकास की दृष्टि से कभी पीछे नहीं रहने दिया जाएगा। राज्य में सड़कों के क्षेत्र में इतिहास रच गया है। सिंचाई के क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा है। इसके परिणाम स्वरूप पंजाब एवं हरियाणा को भी पीछे छोड़ दिया जाएगा।

समारोह में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री कुसुम महेदेले, लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ललिता यादव और सांसद नागेंद्र सिंह भी मौजूद थे।

loading...
शेयर करें