खुलासा : अपने 10 साल के कार्यकाल में मनमोहन ने कितने दिन छुट्टी ली, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

0

नई दिल्ली। बीते दिनों खबर आई थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अबतक के अपने कार्यकाल में एक भी दिन छुट्टी नहीं ली है। अब पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लेकर आरटीआई ने एक खुलासा किया है। आरटीआई ने बताया है कि मनमोहन ने अपने कार्यकाल में कितने दिन छुट्टी ली थी। यकीन मानिए इस जानकारी के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे।

मनमोहन सिंह

मनमोहन सिंह ने अपने 10 साल के कार्यकाल में एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली है। ऐसा खुद मोदी सरकार ने बताया है। मनोज कुमार यादव नाम के एक शख्स ने 25 नवंबर 2016 को सूचना के अधिकार के तहत सरकार से एक जानकारी मांगी थी। उन्होंने पूछा था कि मनमोहन सिंह ने अपने 10 साल के कार्यकाल के दौरान कितने दिन छुट्टी ली है। सरकार ने 10 फरवरी 2017 को जवाब देते हुए बताया कि 10 साल के कार्यकाल में मनमोहन सिंह ने एक भी दिन छुट्टी नहीं ली है। ऐसा नहीं होता है कि किसी प्रधानमंत्री को छुट्टी लेनी होती है। बल्कि संविधान में प्रधानमंत्री की छुट्टी का कॉन्सेप्ट ही नहीं है। यानी देश का प्रधानमंत्री किसी भी हाल में हर वक़्त ड्यूटी पर होता है। पीएम देश से बाहर हों या फिर देश के अंदर वो हर वक्त ऑन ड्यूटी रहते हैं।

बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री बनने के बाद कई बार यह बात सामने आई है कि पीएम मोदी ने कोई छुट्टी नहीं ली है और यहां तक की वो अपने खर्च भी ख़ुद ही उठाते हैं। इतना ही नहीं मोदी निजी ट्विटर और फेसबुक खाते खुद ही चलाते हैं लेकिन उनके आधिकारिक सोशल मीडिया खाते पीएमओ देखता है। यह भी पूछा गया था कि प्रधानमंत्री के आधिकारिक ट्विटर और फेसबुक खाते कौन से अधिकारी संभालते हैं, उन्हें कितना वेतन मिलता है। जवाब मिला कि कोई खास अधिकारी नहीं है और विभिन्न अधिकारी उन खातों को अपडेट करते हैं।

loading...
शेयर करें