मनु कुमार जैन बने Xiaomi के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट, कंट्री हेड भी बने रहेंगे

0

नई दिल्‍ली। चीन की टेक्नोलॉजी दिग्गज Xiaomi ने भारत के मनु कुमार जैन को कंपनी का ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट बनाया है। इससे पहले वो Xiaomi India के कंट्री हेड थे और अब उनका प्रोमोशन हो गया है। हाल ही में कंपनी के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट ह्यूगो बारा ने कंपनी से इस्तीफा देकर फेसबुक ज्वॉइन किया है। वो अब फेसबुक के वर्चुअल रियलिटी Oculus के हेड हैं। ह्यूगो के इस्तीफे के बाद से कंपनी शाओमी में वाइस प्रेसिडेंट ग्लोबल का पद खाली था।

मनु कुमार जैन

मनु कुमार जैन को मिली ढेरों बधाईं

शाओमी इंडिया ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर मनु जैन को बधाई देते हुए लिखा है, ‘शाओमी फैमिली की तरफ वाइस प्रेसिडेंट के तौर पर प्रोमोशन के परआपको बधाई’। खास बात यह है कि शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट होने के बावजूद वो भारत में कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर भी बने रहेंगे।

2014 में ज्‍वॉइन किया था कंपनी

मनु कुमार जैन ने जून 2014 में शाओमी ज्वॉइन किया था और तब से अब तक कंपनी ने भारत में काफी कमाई की है और पॉपुलर भी हुई है। इससे पहले मनु कुमार जैन भारतीय ई-कॉमर्स वेबसाइट जबॉन्ग के साथ थे।

भारत का बड़ा बाजार है शाओमी

भारत शाओमी के लिए बड़ा बाजार है और मनु कुमार जैन के कार्यकाल में कंपनी ने देश में बड़ी सफलता भी हासिल की है। आईडीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक 10 फीसदी मार्केट शेयर और चौथी तिमाही में 15 फीसदी ग्रोथ के साथ शाओमी भारत की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी बन गई है। कंपनी को भारत में बूस्ट करने में Xiaomi का Redmi 3S स्मार्टफोन का अहम योगदान है, क्योंकि ये डिवाइस सबसे ज्यादा बिकने वालों में से एक बन गया है।

loading...
शेयर करें