मनोज तिवारी ने शिक्षिका को अपमानित किया, कार्रवाई हो : आप

0

नई दिल्ली।  आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सोशल मीडिया पर मौजूद एक वीडियो में तिवारी एक शिक्षिका को एक सार्वजनिक कार्यक्रम में अपमानित करते नजर आ रहे हैं।

आप की दिल्ली इकाई के संयोजक दिलीप पांडे ने तिवारी के आचरण को शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है और दिल्ली महिला आयोग से आग्रह किया है कि वह भाजपा नेता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे।पांडे ने यहां संवददाताओं से कहा, “वीडियो तीन-चार दिन पुराना लगता है और तिवारी उसमें एक शिक्षिका को अपमानित करते हुए दिखाई देते हैं। उस महिला का गुनाह सिर्फ यह है कि उसने गायक मनोज तिवारी को सम्मान के साथ मंच पर आमंत्रित किया और उनसे कुछ पंक्तियां गाने का आग्रह किया।”

मनोज तिवारी

दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

पांडे ने कहा, “सांसद बनने से पहले तिवारी गायक ही थे और जब भी वह सार्वजनिक मंच से लोगों को संबोधित करते थे, अपनी गायन प्रतिभा का प्रदर्शन किया करते थे।”पांडे ने आगे कहा, “लेकिन उस महिला का इस तरह अपमान करना और उसके खिलाफ कार्रवाई की बात करना, वह भी एक उचित अनुरोध पर, यह शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण है।”पांडे ने दिल्ली महिला आयोग से आग्रह किया कि वह भाजपा सांसद के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे, ताकि कोई निर्वाचित प्रतिनिधि किसी सार्वजनिक मंच पर महिलाओं का अपमान करने के बारे में सोच न सके।

पांडे ने तिवारी की ओर से बाद में इस घटना को जायज ठहराए जाने की भी आलोचना की। पांडे ने कहा, “बेहतर होता, यदि उन्होंने अपने आचरण को जायज ठहराने के बजाय माफी मांगी होती।”दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी इस मुद्दे पर ट्विटर पर सवाल किया कि इस मुद्दे पर शिक्षक संघ मौन क्यों है?सिसोदिया ने सवाल किया कि भाजपा के एक नेता द्वारा एक शिक्षिका के अपमान पर भाजपा से संबद्ध शिक्षक संघ, शिक्षक परिषद और देशभक्ति की बात करने वाले मौन क्यों हैं?

इससे पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में मनोज तिवारी पार्टी के कुछ अन्य नेताओं के साथ बैठे हुए नोटबंदी के बाद बैंकों के आगे कतारों में घंटों खड़े लोगों का मजाक उड़ाते और ठहाके लगाते देखे गए थे। उस वीडियो का हवाला देते हुए भी दिल्ली में सत्तारूढ़ आप ने तिवारी की कड़ी आलोचना की थी।

loading...
शेयर करें