मप्र : भाजपा के नए अध्यक्ष होंगे राकेश सिंह, नंद कुमार ने कल देर रात दिया इस्तीफा

0

भोपाल| मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पद पर बदलाव का फैसला कर लिया गया है। भरोसेमंद सूत्रों का दावा है कि देर रात तक चली बैठक में जबलपुर से सांसद राकेश सिंह का नाम अध्यक्ष पद के लिए तय किया गया।

राकेश सिंह

 

भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा कोर ग्रुप की देर रात तक बैठक चली और उसमें मंत्री भूपेंद्र सिंह, नरोत्तम मिश्रा, राजेंद्र शुक्ला और महामंत्री वी डी शर्मा के नाम पर चर्चा हुई लेकिन किसी के नाम पर सहमति नहीं बनी। बाद में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सहमति से जबलपुर से सांसद राकेश सिंह को अध्यक्ष बनाने का निर्णय हुआ। इसकी विधिवत घोषणा आज हो जाएगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने मंगलवार को ही एक निजी न्यूज चैनल के कार्यक्रम में नए अध्यक्ष को लेकर कहा था कि बुधवार तक स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

सूत्रों के अनुसार, वर्तमान अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान ने देर रात अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद कोर ग्रुप और मुख्यमंत्री चौहान ने राकेश सिंह के नाम पर मुहर लगा दी। राकेश का बात करें तो वह साल 2004 से जबलपुर लोकसभी सीट से सांसद हैं। राजनीतिक गतिविधियों के अलावा उन्हें सार्वजनिक आंदोलन जैसे कि जल यात्रा के लिए जाना जाता है। इस यात्रा के जरिए उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को पानी की खपत कम करने और उसके संरक्षण के प्रति जागरूक किया था।

loading...
शेयर करें