नोटबंदी पर लखनऊ में ममता का संग्राम आज, सपा भी करेगी समर्थन

0

लखनऊ। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज राजधानी लखनऊ में गरजने वालीं हैं। नोटबंदी को लेकर किये जाने वाले इस प्रदर्शन में बसपा और समाजवादी भी सुर मिलाने को तैयार है। लखनऊ के 1090 चौराहे पर होने वाले इस प्रदर्शन में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा भी मौजूद रहेंगे।

ममता बनर्जी

ममता बनर्जी का स्वागत सीएम अखिलेश यादव ने किया

आज होने वाले प्रदर्शन के लिए ममता बनर्जी सोमवार शाम लखनऊ पहुंची।  ममता का स्वागत करने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खुद अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे और उनका स्वागत किया। पत्रकारों से बातचीत में ममता ने कहा कि मोदी सरकार के इस फैसले से हर तबके के लोग प्रभावित हुए हैं।  बता दें कि नोटबंदी के बाद से ही ममता मोदी पर हमलावर हैं।

सोमवार को नोटबंदी के फैसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ उन्होंने हमला और तेज करते हुए चेतावनी दी कि वह मोदी के आवास के बाहर धरने पर बैठेंगी। ममता ने साथ ही मोदी को राजनीति से खदेड़ने का संकल्प लेते हुए कहा कि ‘मोदी जैसे तानाशाह’ की राजनीति में कोई जगह नहीं है।

नोटबंदी के खिलाफ यहां एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा, “मैं सभी से एक अपील करती हूं कि आप यह संकल्प लें कि चाहे मैं जिंदा रहूं या मर जाऊं, लेकिन आप (मोदी) को राजनीति से बाहर खदेड़ देंगे। मोदी बाबू राजनीति में आप जैसे तानाशाह की कोई जगह नहीं है। यह एक लोकतांत्रिक देश है।”

ममता बनर्जी ने ‘तानाशाही नहीं चलेगी’ जैसे नारे लगाए और मोदी से नोटबंदी का फैसला वापस लेने की मांग की। ममता बनर्जी ने कहा, “कोई भी फैसला पर्याप्त तैयारी के बाद ही लिया जाना चाहिए, नहीं तो आम आदमी के लिए इसके नतीजे भयावह हो जाते हैं। आपके फैसले के कारण 80 लोगों को खुदकुशी करनी पड़ी। न तो बैंकों में रुपया है और न लोगों की जेबों में।  किसानों, श्रमिकों के पास खाना खाने तक के पैसे नहीं हैं। रेहड़ी-पटरी वाले और छोटे दुकानदार दुख से रो रहे हैं। ”

 

loading...
शेयर करें