ममता बनर्जी ने राज्यपाल पर लगाया धमकी देने का आरोप, बोलीं- देना चाहती हूं इस्तीफा

0

कोलकाता। दार्जिलिंग के बाद अब पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले में हिंसा भड़कने का ताजा मामला सामने आया है। खबरों की मानें तो ये हिंसा फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट की वजह से हुई है।राज्यपाल ने इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को फोन कर सवाल पूछे तो ममता ने राज्यपाल पर ही गंभीर आरोप लगा दिए। इतिहास में शायद पहली हुआ है जब किसी मुख्यमंत्री ने इस तरह राज्यपाल पर आरोप लगाया हो।

ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने राज्यपाल  पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- मुझे पद का लालच नहीं

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर कहा कि राज्यपाल जिस भाषा में उनसे बात कर रहे थे, उससे ऐसा लग रहा था कि वे राज्यपाल नहीं, भाजपा के प्रखंड अध्यक्ष हों। उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा देने तक की सोच ली थी। ममता ने कहा कि वह राज्यपाल की दया पर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठी हैं। वह निर्वाचित हैं जबकि राज्यपाल केंद्र से मनोनीत हैं।

ममता बनर्जी ने ये भी कहा है कि उन्हें पद का कोई लालच नही है और आज तक उन्होंने इतना अपमान नहीं सहा है जितना अब सहना पड़ रहा है।

उधर राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी, दीदी द्वारा लगाए गए इन आरोपों से आश्चर्य में हैं। उन्होंने कहा है कि हमारे बीच में जो भी बात हुई है वो गोपनीय है और उसे सार्वजनिक नहीं किया जा सकता। लेकिन मैंने उनसे ऐसी कोई बात नहीं है जिसकी वजह से उन्हें अपमान महसूस हुआ हो या उन्हें धमकी मिलने जैसै लगा हो।

फेसबुक पोस्ट की वजह से दो गुटों में भड़की हिंसा

राज्य सरकार ने स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिस की मदद की खातिर अर्धसैनिक बल बीएसएफ के 400 जवान भेजे हैं। पुलिस ने बताया है कि बसीरहाट अनुमंडल के बदुरिया में दो समुदायों के सदस्यों के बीच मंगलवार रात पोस्ट को लेकर झड़पें शुरू हुईं। उसके बाद एक युवक को गिरफ्तार किया गया है।

 

loading...
शेयर करें