ममता बनर्जी ने नोटबंदी के खिलाफ उठाया बड़ा कदम, बैठेंगी धरने पर

0

पटना।  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ममता बनर्जी नोटबंदी के खिलाफ 30 नवंबर को पटना के गर्दनीबाग में धरने पर बैठेंगी। पूर्व रेलमंत्री और टीएमसी के सांसद मुकुल राय ने शुक्रवार को संवाददातओं को बताया कि बनर्जी नोटबंदी के खिलाफ राष्ट्रव्यापी दौरा कर रही हैं। पिछले दिनों उन्होंने राष्ट्रपति से मुलाकात की थी तथा दिल्ली के जंतरमंतर पर धरना दिया गया। 

ममता बनर्जी

ममता बनर्जी नोटबंदी के खिलाफ लखनऊ, पटना में देंगी धरना 

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री नोटबंदी के खिलाफ 29 नवंबर को लखनऊ में धरना देंगी जबकि 30 नवंबर को पटना के धरना में शामिल होंगी। धरना का आयोजन आल इंडिया तृणमूल कांग्रेस की ओर से किया गया है

राय ने कहा कि धरना में शामिल होने के लिए अन्य दलों के नेताओं से भी बातचीत की जाएगी तथा उन्हें धरना में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के खिलाफ संसद परिसर में आयोजित धरना में जद (यू) समेत अन्य दलों के नेता भी शामिल हुए थे। उन्होंने कहा कि पार्टी कालाधन के खिलाफ है लेकिन नोटबंदी का समर्थन नहीं करती है।

राय ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा के लिए दो सीटों के लिए उपचुनाव हुआ था। टीएमसी दोनों सीटों पर चार लाख से अधिक मतों से विजयी हुई। मध्यप्रदेश में विधान सभा के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा की जीत बहुत कम वोटों से हुई। यह परिणाम इस बात का प्रमाण है कि जनता नोटबंदी के खिलाफ है।

उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए विमुद्रीकरण के खिलाफ आंदोलन कर रही है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि पटना में ममता बनर्जी के धरना कार्यक्रम में कई दलों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में टीएमसी के कई सांसद शामिल रहेंगे।

loading...
शेयर करें