IPL
IPL

मरकजी जुलूसे गौसिया अकीदत और श्रद्धा के साथ सम्पन्न

कानपुर। कर्नलगंज तिकुनिया पार्क में आल इण्डिया सुन्नी जमीअतुल उलमा के नेतृत्व में बड़े पीर गौसे आजम की याद में मरकजी जुलूसे गौसिया धूम-धाम से निकाला गया। जिसमें 150 से अधिक अुंजुमने शामिल हुए। जगह-जगह जुलूस का स्वागत करने के लिए लोगों ने फूल मालाओं की झड़ी लगा दी। संचालन कर रहे नफीस नूरी लोगों से शान्तिपूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए अपील करते दिखे।

मरकजी

बड़े पीर गौसे आजम की याद में  कहा गया कि आपकी जि़न्दगी उम्मते मुसलेमा के लिए मशअले रह है और उन्होंने न सिर्फ दीन की बल्कि मख्लूक-ए-खुदा की बेपनाह खिदमत की। जिसकी वजह से आज पूरी दुनिया में उनके मानने व चाहने वाले मौजुद है। अपने देश से सच्ची मोहब्बत और उसकी हिफाज़त करने वाले ही इस्लाम के सही रहनुमा है। आपने दुनिया-ए-ईस्लाम को सच्चाई और इमानदारी का पैगाम दिया यही वजह है कि आज उनके मानने वाले उनकी जिन्दगी की उन वकयात से सबक हासिल करते है।

मरकजी जुलूसे गौसिया का कुछ यूं रहा नजारा

इस दौरान तमाम अंजुमने जीप व ट्राली पर लाउडस्पीकर लगाकर अपने-अपने अंदाज में दरूदोसलाम पढ़ती हुए बड़े पीर साहब के दरबार में श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए चल रहे थे। इसके साथ वाह क्या मरतबा ऐ गौस है बाला तेरा, ऊंचे ऊंचों के सरों से कदम आला तेरा नारे गूंज रहे थे। इस अवसर पर उलमा एकराम, मो. इलियास खां नूरी, मौलाना जलील अहमद, मौलाना कारी, डा. मुस्तफा तारिक, अब्दुल रहमान वारसी, मो. मुशीर, जुनैद रजा आदि मौजूद रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button