मलाला ने ज्वॉइन किया Twitter, पहले ट्वीट में की लड़कियों के एजुकेशन की वकालत

0

लंदन। स्कूली लड़कियों की एजुकेशन को लेकर अभियान चलाने वाली 19 वर्षीय मलाला यूसुफजई ने ट्विटर ज्वाइन कर लिया है। मलाला ने शुक्रवार को अपने स्कूल के अंतिम दिन ट्विटर ज्वाइन किया है। ट्विटर ज्वाइन करते ही मलाला ने अपने पहले ट्वीट में लिखा कि आज स्कूल में मेरा आखिरी दिन है और ट्विटर पर पहला दिन है।

मलाला यूसुफजई

मलाला यूसुफजई ने की लड़कियों की शिक्षा की लड़ाई को समर्थन देने की अपील

नोबल शांति पुरस्कार से सम्मानित मलाला का कहना है कि वह उन लाखों लड़कियों के साथ हैं, जिन्हें उनकी तरह अवसर नहीं मिले। उन्होंने लोगों से लड़कियों की शिक्षा के लिए जारी उनकी लड़ाई को समर्थन देने की अपील की। मलाला ने कहा कि वह इन गर्मियों में दुनियाभर में लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने का प्रचार करेंगी।

मलाला ने जब लड़कियों की शिक्षा के बारे में ब्लॉग लिखना शुरू किया था, तब उनकी उम्र सिर्फ 11 वर्ष थी। मलाला पर अक्टूबर 2012 में उस समय तालिबान ने हमला किया, जब वह स्कूल बस में सवार हो रही थीं। उस समय मलाला की उम्र 15 वर्ष थी। इस घटना के बाद मलाला को दुनियाभर में पहचान मिली। मलाला को इलाज के लिए ब्रिटेन ले जाया गया। वह इस भयावह घटना से बच निकलीं और तब से ब्रिटेन में ही अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी करने लगीं।

loading...
शेयर करें