उत्तराखंड में आसमान से गिरा बॉक्स

0

देहरादून,(मोहम्मद शोएब खान)। उत्तराखंड के एक गांव में अचानक आसमान से एक बॉक्स गिरा। जिसके बाद लोगों में दहशत का माहौल बन गया है। इसकी सूचना अधिकारियों को दी गई। जब अधिकारियों ने बॉक्स खोला तो उसमें से एक मशीन और दो बैटरी मिली।

मशीन

गांव में आसमान से गिरा मशीन

घटना सुबह साढ़े आठ बजे की है। सुबह गांव में ग्रामीण अपने काम में व्यस्त थे। इस दौरान आसमान से हेलीकॉप्टर के गुजरने की आवाज सुनाई दी। तभी आसमान से गांव में एक छोटा बक्सा गिरा। इस से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया।

उत्तरकाशी के मोरी तहसील मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर बलावट गांव में दो दिन से एक गुब्बारा उड़ रहा था। सुबह वह अचानक फट गया, जिससे एक प्लास्टिक बॉक्स गिरा। बॉक्स के गिरने से गांव में दहशत फैल गई। ग्राम प्रहरी ने तहसील प्रशासन को मामले की सूचना दी। तहसीलदार बीआर सरियाल मय टीम के बलावट गांव पहुंचे।

प्रशासन की टीम को मौके पर गुब्बारे के टुकड़े, दो बैटरी, एक रेडियो वायरलेस व एक मशीन मिली, जिसे उन्होंने कब्जे में ले लिया। टीम ने ग्रामीणों से पूरी घटना की जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि जब पैकेट नीचे गिरा तो वह भाग गए।

एसडीएम शैलेंद्र नेगी ने बताया कि प्लास्टिक के बॉक्स में मेट्रोलॉजी डिपार्टमेंट दिल्ली भारत सरकार लिखा है। हो सकता है कि मेट्रोलॉजी डिपार्टमेंट ने गुब्बारे को मौसम की जांच के लिए उड़ाया हो।

बता दें कि उत्तराखंड से नेपाल और चीन की सीमा है। जिसकी वजह से इस तरह की घटना से लोगों में दहशत का माहौल बन जाता है।

loading...
शेयर करें