गठबंधन के एजेंडे पर महबूबा को चाहिए भाजपा का वादा

0

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को कहा कि उन्हें जम्मू एवं कश्मीर में सरकार बनाने से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हाई कमान से दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन के एजेंडे के निर्धारित समय के अंदर क्रियान्वयन के लिए आश्वासन की जरूरत है। पूर्व उपमुख्यमंत्री व भाजपा नेता निर्मल सिंह ने जम्मू स्थित सर्किट हाउस में पीडीपी अध्यक्ष से दोपहर में मुलाकात की। दोनों की लगभग 25 मिनट तक बैठक चली।

महबूबा मुफ्ती
महबूबा मुफ्ती का नया पैतरा

भाजपा ने इस बैठक को शिष्टाचार भेंट कहा, लेकिन दोनों पार्टियों के सूत्रों ने कहा कि निर्मल सिंह ने राज्य विधानसभा की बची हुई अवधि के लिए पीडीपी-भाजपा गठबंधन का नेतृत्व करने के लिए महबूबा मुफ्ती को समर्थन जारी रखने का भरोसा दिया।पीडीपी के एक सूत्र ने कहा, “महबूबा मुफ्ती ने निर्मल सिंह से कहा कि वह तब तक सरकार बनाने का दावा नहीं पेश करेंगी, जब तक भाजपा हाई कमान से गठबंधन के एजेंडे के निर्धारित समय के अंदर क्रियान्वयन के लिए आश्वासन नहीं मिल जाता।”

भाजपा नेताओं ने बाद में जम्मू में पार्टी के एक अन्य नेता अशोक कौल के घर पर पार्टी की कोर समूह की बैठक में हिस्सा लिया। महबूबा मुफ्ती व भाजपा नेता राज्यपाल एन.एन.वोहरा से मंगलवार शाम मुलाकात कर रहे हैं। वोहरा ने पीडीपी व भाजपा नेताओं को राज्य में सरकार गठन की संभावनाओं पर चर्चा के लिए बुलाया है। बीते आठ जनवरी को मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का दिल्ली में निधन हो जाने के बाद से ही राज्य में राज्यपाल शासन लागू है।

loading...
शेयर करें